वर्धमान पब्लिक स्कूल में मनाया वार्षिक महोत्सव ‘कलरव’

वर्धमान पब्लिक स्कूल में मनाया वार्षिक महोत्सव ‘कलरव’

इटारसी। वर्धमान पब्लिक स्कूल (Vardhaman Public School) के प्रांगण में कक्षा नर्सरी (Nursery) से 4 तक के विद्यार्थियों का वार्षिकोत्सव मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि श्रीमती कल्पना शर्मा (Smt. Kalpana Sharma) और नगर पालिका अध्यक्ष पंकज चौरे (Pankaj Chaure) ने दीप प्रज्वलन कर किया। कार्यक्रम में वर्धमान ग्रुप के चेयरमैन प्रशांत जैन (Prashant Jain), पवन जैन (Pawan Jain), रचना जैन (Rachna Jain), प्राचार्य वर्षा मिश्रा (Varsha Mishra), वर्धमान हॉस्टल के संचालक जीतू सोनी (Jeetu Soni), जूनियर विंग की हेडमिस्ट्रेस पूजा पटेल (Pooja Patel) तथा प्रशस्ति जैन ने अपनी सहभागिता दी। अध्यक्षता करते हुए वर्धमान ग्रुप के चेयरमैन प्रशांत जैन (Prashasti Jain) ने बताया की किस तरह से वर्धमान के बच्चों को मंच प्रदान कर उनके आत्मविश्वास को बढ़ाया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि इस मंच के माध्यम से किस तरह ढाई से तीन वर्ष का बच्चा, जिसे अभिभावक उंगली पड़कर चलना सीखते हैं, वह इस मंच पर एक दूसरे का हाथ थामे अपनी जगह पर आकर अपनी जगह बनाना सीख रहे हैं और प्रस्तुति दे रहे हैं। कक्षा नर्सरी, एलकेजी, यूकेजी के द्वारा मंच पर रंगारंग प्रस्तुतियां दी गई। जूनियर विंग से प्रशस्ति जैन ने वर्धमान पब्लिक स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। अन्य प्रस्तुतियों में कक्षा 1 से लेकर 4 तक के विद्यार्थियों ने मोबाइल के उपयोग और दुरुपयोग को लेकर प्रस्तुति दी जिसके माध्यम से यह बताया कि हमारी आने वाली पीढिय़ां किस तरह से संस्कारों से संसाधन की ओर जा रही हैं। वर्धमान हॉस्टल के विद्यार्थियों ने भी कार्यक्रम की प्रस्तुतियां दी जिसमें उन्होंने जीवन में पिता के महत्व को बताया एवं नियॉन एक्ट से यह भी बताया कि किस तरह बच्चे मोबाइल की दुनिया में उलझ कर अपनी असली जिंदगी को भूलते जा रहे हैं। इस प्रस्तुति में अभिभावकों ने अपने मोबाइल के टॉर्च ऑन कर विद्यार्थियों का जोरदार उत्साहवर्धन किया।

बच्चों ने कराटे और स्केटिंग का शानदार प्रदर्शन किया। नपाध्यक्ष पंकज चौरे ने बच्चों का उत्साह वर्धन किया और उनके उज्ज्वल भविष्य कि कामना की। कार्यक्रम की सबसे अंतिम प्रस्तुति जिसने सभी दर्शकों का मन मोह लिया जो थी उड़ान यह प्रस्तुति बच्चों ने एलईडी लाइट से बने पंखों को पहन कर दी जिससे ऐसा प्रतीत हो रहा था कि चांदनी पृथ्वी पर उतर आई है। जो कि पूरे कार्यक्रम के आकर्षण का केंद्र था। पूरे कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए वर्धमान विद्यालय के सभी शिक्षक शिक्षिकाओं एवं छात्र एवं छात्राओं ने अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया और अभिभावकों ने कार्यक्रम को सराहा। वर्धमान हॉस्टल के संचालक जीतू सोनी ने सभी का आभार प्रकट किया।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!