मानव अधिकार दिवस पर मानव श्रंखला बनाकर निकाली जागरूकता रैली

मानव अधिकार दिवस पर मानव श्रंखला बनाकर निकाली जागरूकता रैली

इटारसी। आज शासकीय कन्या महाविद्यालय इटारसी (Government Girls College Itarsi) में मानव अधिकार दिवस पर मानव श्रंखला बनायी तथा मानव अधिकारों के प्रति आमजन में जागरूकता बढ़ाने रैली निकाली। जन-जन का अधिकार, मानव अधिकार जैसे नारों ने शहर के नागरिकों में मानव अधिकारों के प्रति चेतना को विकसित किया।

इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. आरएस मेहरा (College Principal Dr. RS Mehra) ने कहा कि आज ही के दिन सन 1948 में संयुक्त राष्ट्र महासभा ने मानव अधिकारों की सार्वभौमिक घोषणा को अपनाया था। यह सभी मनुष्यों के अधिकारों को प्रतिष्ठापित करता है। हमें हमेशा अपने और दूसरों के अधिकारों के प्रति सजग रहने की आवश्यकता है।

डॉ. रविंद्र चौरसिया (Dr. Ravindra Chaurasia) ने कहा कि आज का दिन हमें याद दिलाता है कि हम मजबूती से मानव अधिकार संरक्षण को सामाजिक मान्यता के रूप में प्रतिस्थापित करने के लिए खड़े रहे।

डॉ. संजय आर्य (Dr. Sanjay Arya) ने कहा यह दिवस मनाने का उद्देश्य लोगों को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करना तथा भेदभाव को रोकना है। मानव अधिकार 2022 की थीम सभी के लिए प्रतिष्ठा, स्वतंत्रता और न्याय है।

डॉ. शिरीष परसाई (Dr. Shirish Parsai) ने कहा कि जब हम अपनी ऊर्जा को मानवीय गरिमा, मानवीय क्षमता तथा मानव मूल्यों मे सुधार पर केंद्रित करते हैं तब ही एक सभ्य, खुशहाल तथा विकसित समाज की स्थापना कर पाते हैं।

इस अवसर पर कुमकुम जैन, डॉ. हरप्रीत रंधावा, श्रीमती मंजरी अवस्थी, स्नेहान्सु सिंह, डॉ. संजय आर्य, अमित कुमार, डॉ. शिरीष परसाई, डॉ. मुकेश चंद्र बिष्ट, रविंद्र चौरसिया, तरुणा तिवारी,  रश्मि मेहरा, क्षमा वर्मा, प्रिया क्लोसिया, हेमंत गोहिया, नेहा राठौर, एनआर मालवीय एवं छात्राएं उपस्थित थीं।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!