बड़वानी, बालाघाट, हरदा, बैतूल, शाजापुर और खरगोन ने जीते मैच

बड़वानी, बालाघाट, हरदा, बैतूल, शाजापुर और खरगोन ने जीते मैच

  • इंटर डिस्ट्रिक्ट हॉकी प्रतियोगिता का रैली के साथ शुभारंभ

इटारसी। हॉकी मध्यप्रदेश के तत्वावधान में जिला हॉकी संघ द्वारा आयोजित इंटर डिस्ट्रिक्ट हॉकी प्रतियोगिता का आज सुबह रिमझिम फुहारों के बीच रैली के माध्यम से इटारसी में आगाज हुआ। बारिश के कारण डीएचए ने गांधी मैदान गीला होने के कारण दो दिन होशंगाबाद में मैच कराने का निर्णय लिया। एस्ट्रोटर्फ मैदान पर आज चार मैच खेले गये तथा दो टीमें नहीं आने से दो टीमों को वॉकओवर मिला। इस तरह से आज पहले दिन बड़वानी, बालाघाट, हरदा, बैतूल, शाजापुर और खरगोन ने मैच जीतकर अगले दौर में प्रवेश किया।

आज होशंगाबाद के एस्ट्रोटर्फ मैदान पर पहला मैच शिवपुरी और बालाघाट की टीमों के मध्य खेला गया। इस मैच में बालाघाट ने 5-1 गोल से जीत दर्ज की। दूसरे मैच में खरगोन ने टीकमगढ़ को 6-0 से हराया। अनूपपुर और बैतूल के मध्य खेले एकतरफा मैच में बैतूल ने अनूपपुर पर 7-0 की जीत दर्ज की। अंतिम मैच सागर और शाजापुर के मध्य काफी रोमांचक रहा। दोनों टीमों ने समान अंतर से एकदूसरे के गोलपोस्ट पर हमले किये और निर्धारित समय तक दोनों ओर से 3-3 गोल हुए। इस मैच का फैसला पेनाल्टी शूटआउट से किया। इस मैच को शाजापुर ने 2-1 से जीता। हरदा और बड़वानी को रायसेन और रतलाम टीम नहीं आने से वॉक ओवर मिला है।

आज के मैचों में डीएचए सचिव कन्हैया गुरयानी ने खिलाडिय़ों से मुख्य अतिथि जिला हॉकी संघ के अध्यक्ष प्रशांत जैन, कार्यकारी अध्यक्ष शिरीष कोठारी, आयोजन समिति के अध्यक्ष राहुल चौरे, स्वागत अध्यक्ष शैलेन्द्र दुबे, फुटबाल खिलाड़ी सत्यम अग्रवाल, खेल समीक्षक अखिल दुबे, डीएचए के सदस्य होशंगाबाद से अश्वनी वर्मा, आशीष सोनी का परिचय कराया। खेल विभाग से जयसिंह भदौरिया, महेन्द्र पचलानिया, डीएचए के मयंक जेम्स, अमनकीत सिंघ, साजिद मलिक, शफीक, नंदकिशोर, रमाकांत कौल, साहिल चौरे सहित खिलाडिय़ों ने सहयोग किया।

तकनीकि टीम में ये शामिल रहे

टीम डायरेक्टर सचिन सिंह, अम्पायर जाकिर अली, प्रवीण पसेरिया, रंजीत जबलपुर, असद खान, शादाब खान सिवनी और रवि हरदुआ इटारसी तथा ऑब्जर्वर इमरान खान।

सुबह निकाली रैली

आज टूर्नामेंट की शुरुआत सुबह रिमझिम फुहारों के बीच इटारसी में गांधी मैदान से खिलाडिय़ों और जिला हॉकी संघ के सदस्यों और पदाधिकारियों की रैली से हुई। रैली में शामिल टीमें, स्थानीय खिलाड़ी गांधी मैदान से रेस्ट हाउस के सामने से आरएमएस आफिस, जयस्तंभ, नीमवाड़ा, सराफा बाजार, छोटा सराफा, तुलसी चौक होकर वापस गांधी मैदान पहुंचे, जहां रैली का समापन हुआ।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!