होली पर मर्यादित रहें, नहीं तो होना पड़ेगा परेशान, पुलिस ने जारी की एडवायजरी

होली पर मर्यादित रहें, नहीं तो होना पड़ेगा परेशान, पुलिस ने जारी की एडवायजरी

इटारसी। होली पर मर्यादित रहकर त्योहार मनायें, हुड़दंग हो, लेकिन किसी को परेशान न किया जाए, नशा करके गुंडागर्दी और शराब पीकर वाहन चलाने पर आपको पुलिस की कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है।

नर्मदापुरम पुलिस ने होली पर्व पर शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए एडवायजरी जारी की है। जनता से अनुरोध किया है कि सहयोग करे। शांति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए पुलिस की सख्ती रहेगी, पेट्रोलिंग बढ़ाई जाएगी, अवैध रूप से चंदा लेने वालों व शराब के नशे में गुंडागर्दी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी, शराब पीकर वाहन चलाने वालों के विरुद्ध भी कड़ी कार्रवाई होगी। होटल-ढाबों की लगातार चैकिंग की जाएगी, होटल ढाबों में बिठाकर अवैध शराब परोसने और बेचने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

बड़ी समस्या पर गया ध्यान

पुलिस का एक बड़ी समस्या भी ध्यान गया है। लगातार खबरों में जानकारी के बावजूद पुलिस मोटर सायकिल के सायलेंसरों से पटाखे जैसी आवाज निकालने वालों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर पायी है। अब होली पर्व के अवसर पर पुलिस ने एडवायजरी में कहा है कि ऐसे पटाखों वाली बाइक तत्काल जब्त कर ली जाएगी। सोशल मीडिया पर भी किसी तरह की भ्रामक पोस्ट वायरल करने पर कार्रवाई होगी, पुलिस सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर लगातार नजर बनाकर रखेगी।

जबरदस्ती रंग न डालें

पुलिस ने हुरियारों से भी कहा है कि किसी को भी होली खेलने के लिए बाध्य न करें, राहगीरों पर गुलाल या पानी न फैकें। किसी भी अप्रिय स्थिति में आमजन के लिए 100 नंबर डायल करने या पुलिस कंट्रोल रूम के नंबर 7049101031 पर संपर्क करने को कहा है।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!