आधी रात को चोरी हुई कार, पुलिस की सतर्कता से मिली

आधी रात को चोरी हुई कार, पुलिस की सतर्कता से मिली

इटारसी। जनता टाकीज (Janta Talkies) के पास रहने वाले मलिक टेलर (Malik Taylor) की कल चोरी हुई कार (Car) सिवनी मालवा (Seoni Malwa) के पगढाल (Pagdhal) के पास मिल गयी है। चोरी गयी कार एक बार तो पुलिस वाहन को क्रास (Cross) करके आगे भी निकला था, बीस कार चोरी की सूचना मिलने पर पुलिस के वाहन (Police Vehicle) ने उसका पीछा किया और चालक कार को पगढाल के पास एक गांव से पहले कार छोड़कर भाग निकला।
मलिक परिवार के साजिद मलिक ने बताया कि चोरी हुई कार को मालगोदाम (Malgodam) के सामने से नयायार्ड रोड (Newyard Road) पर जाते देखा गया था। इसके बाद मलिक परिवार के सदस्यों ने भी डोलरिया तक पीछा किया। इसके बाद परिवार के सदस्य वापस आ रहे थे कि इटारसी (Itarsi) से वाहन का पीछा करके लौट रहे टीआई रामस्नेह चौहान (TI Ramsnehi Chauhan) ने उनको कहा कि कार की चाबी लेकर पहुंचें, कार मिल गयी है। तुरंत मलिक परिवार के सदस्य वापस लौटे और कार को लेकर आए। कार चोर की इटारसी और सिवनी मालवा पुलिस की त्वरित कार्रवाई करके घेराबंदी से वह वाहन छोड़कर भाग निकला।
दरअसल कार चोरी हो जाने की घटना की सूचना मिलते ही इटारसी टीआई रामस्नेही चौहान रात दो बजे मलिक टेलर के निवास पर पहुंचे। कार मालिक से बातचीत कर साथ मौजूद पुलिस बल के साथ कार की तलाश में जुट गये। टीआई श्री चौहान ने स्टाफ के साथ नाला मोहल्ला, मेहरागांव में कार की तलाश की। सिवनी मालवा टीआई को कार के संबंध में जानकारी दी। आज सुबह 4 बजे के लगभग मलिक टेलर की चोरी हुई कार सिवनी मालवा में बरामद हो गई है। कार सिवनी मालवा थाने में पुलिस सुरक्षा में खड़ी है। कार मिलने और टीआई रामस्नेही की ततपरता से कार मालिक ने टीआई और स्टॉफ का धन्यवाद किया है।

दिखावे के लिए लगे कैमरे

पुलिस ने शहर के कई जगह जगह सीसीटीवी कैमरों (CCTV Cameras) के चालू नहीं होने पर सवाल उठाये हैं। टीआई रामस्नेह चौहान ने बताया कि घटना स्थल से नाला मोहल्ला तक विभिन्न व्यावसायिक संस्थानों और घरों के सामने लगे सीसीटीवी कैमरे बंद मिले। उन्होंने कहा कि ऐसे दिखावों के लिए लगे कैमरों से कोई मदद नहीं मिलती है। हम तत्परता से जुटे रहे और गश्ती के दौरान तत्परता से तलाश की और सफलता मिली।
डायल-100 जवान की सतर्कता
टीआई श्री चौहान ने कहा कि हमने संभावना के आधार पर डोलरिया और सिवनी मालवा खबर की। मलिक परिवार भी अपने स्तर पर इसी मार्ग पर कार की तलाश में निकला था। हरदा रोड पर डायल-100 को कार दिखी थी। टीआई को सूचना मिली तो उन्होंने डायल-100 चालक को उसका पीछा करते रहने को कहा। रोड खराब होने से टीआई को मौके पर पहुंचने में आधा घंटा लगा और कार चालक इस बीच कार छोड़कर भाग निकला।

तलाश की, लेकिन नहीं मिला

इटारसी पुलिस, सिवनी मालवा पुलिस चोर को झाडिय़ों और नदी के आसपास काफी तलाश किया लेकिन रात होने और घनघोर अंधेरा होने से चोर भाग निकला। टीआई ने कहा कि चोरी की गई कार करीब 17-18 साल पुरानी है, आमतौर पर चोर नयी कारों को निशाना बनाते हैं, यह चोर कोई कबाड़ी को चोरी का सामान बचने वाला हो सकता है, आसपास थानों को खबर की है, उम्मीद है, जल्द पकड़ा जाएगा।

CATEGORIES
TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!