मध्यप्रदेश के कई जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश के आसार

मध्यप्रदेश के कई जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश के आसार

इटारसी। मौसम अभी कभी भी बदल सकता है। मध्यप्रदेश के कई जिलों में कहीं-कहीं वर्षा या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती है तो कहीं-कहीं गरज के साथ बिजली चमकने/गिरने और 30-40 किलोमीटर प्रतिघंटे के रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं।

ग्वालियर एवं चंबल संभाग के जिलों में तथा रायसेेन, बैतूल, विदिशा, छिंदवाड़ा, पन्ना, सागर, नीमच, मंदसौर, टीकमगढ़, निवाड़ी एवं छतरपुुर जिलों में कहीं-कहीं वर्षा या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती है तो कहीं-कहीं गरज के साथ बिजली चमकने/गिरने और 30-40 किलोमीटर प्रतिघंटे के रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं।

पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश के चम्बल, इंदौर, ग्वालियर, उज्जैन, जबलपुर, सागर एवं भोपाल संभागों के जिला में कहीं-कहीं वर्षा दर्ज की गई तथा शेष संभागों के जिलों मौसम मुख्यत: शुष्क रहा। अधिकतम तापमान रीवा, इंदौर संभागों के जिलों में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ ग्वालियर, उज्जैन, जबलपुर संभागों के जिलों में काफी बढ़े तथा ग्वालियर, नर्मदापुरम संभागों के जिलों में सामान्य से कम रहे।

मध्यप्रदेश का सर्वाधिक अधिकतम तापमान 35.5 डिग्री सेल्सियस राजगढ़ में दर्ज किया। न्यूनतम तापमान सभी सम्भागों के जिलों में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ। सागर संभाग के जिलों में सामान्य से अधिक, भोपाल संभाग के जिलों में सामान्य से कम तथा शेष संभागों के जिलों में सामान्य रहे। प्रदेश में सबसेे कम न्यूनतम तापमान 12.4 डिग्री सेल्सियस मलाजखंंड में दर्ज किया।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!