मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने किया लोकपथ मोबाइल एप का शुभारंभ

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने किया लोकपथ मोबाइल एप का शुभारंभ

  • मुख्यमंत्री ने कहा 40 हजार किमी में लोक निर्माण विभाग सजगता से यह मौका न लाए कि कोई फोटो खींचना पड़े

भोपाल। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव (Chief Minister Dr. Mohan Yadav) ने आज यहां लोक निर्माण विभाग (Public Works Department) के मोबाइल लोकपथ एप (Mobile Lokpath App) का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि लोकनिर्माण विभाग जिस प्रकार से अच्छे काम, नवाचार कर रहा है, नवीन तकनीकी होती इसीलिए है। जितना हम नई तकनीक के माध्यम से इंवॉल्वमेंट में आयेंगे हमारा उनसे संपर्क होगा उतना ही जनता के कल्याण के लिए नए-नए रास्ते खुलते जाएंगे। ऐसे में ये नवाचार लोकनिर्माण विभाग के लिए भी फलदायी और सरकार के लिए भी शुभदायी हो। मेरी अपनी ओर से आप सबको बधाई।

प्रदेश की जनता की ओर से आप सभी को बताना चाहूंगा। इलेक्ट्रॉनिक (Electronic) और प्रिंट मीडिया (Print Media) के हमारे सारे मित्र यहां मौजूद हैं। आप सब इस बात को लोगों तक पहुंचाएं। मैं विभाग से कहूंगा कि गड्ढे हो और कोई फोटो खींच कर दे अच्छी चीज है, लेकिन उससे भी अच्छी बात ये है कि गड्ढे ही ना हो। 40 हजार किलोमीटर में आप अपनी सजगता से यह मौका ना लाएं कि कोई फोटो खींचना पड़े। मैं उम्मीद करता हूं कि ये सेवा ऐसी है जिसका कोई उपयोग न करें तो ज्यादा अच्छा है। हमारी सजगता से यह सारी बातें आती हैं।

हम सब जानते हैं बारिश का समय है, डामर और पानी की आपस में दुश्मनी है। डामर वाली सड़क के ऊपर जब कहीं जल भराव की स्थिति बनेगी या कोई भारी वाहन उससे गुजरता है तो वहां तो निकल जाता है लेकिन उसकी कीमत सड़क को चुकानी पड़ती है। ऐसे प्रबंधन करेंगे कि भविष्य में ऐसी सारी समस्याओं का समाधान हम आसानी से कर पाए। शुभारंभ अवसर पर विभागीय मंत्री राकेश सिंह (Rakesh Singh) और विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Royal
CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!