सोमवार, जून 24, 2024

LATEST NEWS

Train Info

बच्चों और महिलाओं ने किये सांस्कृतिक कार्यक्रम, युवाओं ने निकाली वाहन रैली

इटारसी। राजपूत समाज द्वारा क्षत्रिय कुलभूषण वीर महाराज महाराणा प्रताप का जयंती समारोह आयोजित किया जा रहा है। दो दिवसीय आयोजन के तहत आज सरला मंगल भवन में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए। इधर युवाओं ने वाहन रैली का आयोजन किया। कार्यक्रम में शहर के साथ ही आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों से आए क्षत्रिय समाज के लोग शामिल हुए। वाहन रैली शाम पांच बजे से निकाली गई जो खेडापति मंदिर सीपीई के पास से शुरू हुई जो शहर के मुख्य मार्गों से होते हुए पोटर खोली में हनुमान मंदिर पर समाप्त हुई।

वाहन रैली में राजपूत समाज के युवाओं को वाहनों पर सवार हो जय भवानी, जय महाराणा के नारे लगाए। युवाओं के साथ रैली में राजपूत समाज के वरिष्ठ बुजुर्ग भी शामिल हुए। बच्चों ने दी शानदार प्रस्तुति सरला मंगल भवन में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए। कार्यक्रम राजपूत समाज के बच्चों ने हिस्सा लिया। बच्चों ने फेंसी डे्रस, नृत्य और गायन में हिस्सा लिया। कार्यक्रम के दौरान महिलाओं ने भी कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी।

शौर्य चल समारोह और शस्त्र पूजा आज

महाराणा प्रताप जयंती कार्यक्रम के दूसरे दिन आज गुरूवार को शस्त्र पूजा का आयोजन किया जाएगा। फ्रेन्ड्स स्कूल यह कार्यक्रम होगा। फ्रेन्ड्स स्कूल में शाम 4 बजे शस्त्र पूजा का आयोजन इसके बाद शौर्य चल समारोह निकाला जाएगा जो शहर के मुख्य मार्गों से होते हुए वापस स्कूल में संपन्न होगा। इसके बाद शाम 7 बजे महाआरती एवं भजन संध्या का आयोजन होगा।

Rashtra Bharti

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

MP Tourism

error: Content is protected !!