रोशनी के त्योहार का बच्चों ने रंगोली बनाकर किया स्वागत

रोशनी के त्योहार का बच्चों ने रंगोली बनाकर किया स्वागत

इटारसी। साईं विद्या मंदिर न्यास कॉलोनी (Sai Vidya Mandir Trust Colony) में आज कक्षा 1 से 8 के बच्चों ने महालक्ष्मी (Mahalaxmi) के आगमन का फूलों की रंंगोली (Rangoli), कैंडिल (Candle), दीये (Diyas) और पूजा की थाली (Pooja Thali) सजाकर स्वागत किया।
कार्यक्रम संयोजक श्रुति अग्रवाल ने बताया कि पहली व दूसरी के बच्चों ने कैंडिल को खूबसूरती से सजाया, तीसरी के बच्चों ने दीये पर सलमा सितारे लगाकर उन्हें आकर्षक स्वरूप दिया, तो चौथी के बच्चों ने मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) की पूजा की सजावट से भरी थाली बनाई। कक्षा पांचवीं के बच्चों ने व्यर्थ की सामग्री सीडी (CD), थर्माकॉल (Thermocol), चूडिय़ों (Bangles) से वॉल हेंगिग मेकिंग कॉम्पटीशन (Wall Hanging Making Competition) में भाग लिया।


कक्षा 6 के बच्चों ने बेकार सामग्री से तोरण मेकिंग कॉम्पीटीशन (Toran Making Competition) में भागीदारी की। कक्षा 7 व 8 की छात्राओं ने इस त्योहार के खास आकर्षण और माता महालक्ष्मी को लुभाने के लिये रंगों से भरपूर रंगोली से ज़मीन को खूबसूरत बनाया, तो छात्रों ने रंगबिरंगे फूलों व पत्तियों से रंगोली सजाई। स्कूल संचालक आलोक गिरोटिया ने सभी स्टॉफ मेम्बर्स और बच्चों को भगवान राम के विजयस्वरूप मनाये जाने वाले इस त्योहार की शुभकामनायें दी।

CATEGORIES
TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!