शुक्रवार, जून 21, 2024

LATEST NEWS

Train Info

हल्के बादलों के साथ शीतलहर ने घोली मौसम में ठंडक

घास पर ओस से फसलों को फायदा होने का अनुमान
इटारसी।
मौसम ने करवट बदली है। दिसंबर के तीन हफ्ते बीतने के बाद अंतिम सप्ताह में मौसम में ठंडक घुली, ओस की बूंदें घास पर दिखाई दी। मौसम का यही रुख आगे भी बने रहने पर खेतों में खड़ी फसल को फायदा होने का अनुमान लगाया जाने लगा है।

हवा की रफ्तार पूर्व से पश्चिम की ओर करीब 9 किलोमीटर प्रतिघंटे रही। तापमान पिछले दिनों की अपेक्षा करीब 3 डिग्री सेल्सियस नीचे गिरने से ठंड बढ़ गई है। माना जा रहा है कि अब ठंड का प्रकोप और अधिक देखने को मिलेगा। आज हल्के बादलों ने मौसम बदल दिया। सुबह से अभी तक सूरज ज्यादातर समय धुंध के बीच रहा। सूरज की तपन नहीं मिलने से भी लोगों को तीखी ठंड का अहसास हो रहा है।

मौसम संबंधी बेवसाइड के मुताबिक वर्तमान में अधिकतम तापमान 21 डिग्री है जो आज दोपहर में 25 डिग्री तक जा सकता है, इसके बाद तापमान में पुन: गिरावट आएगी और सुबह तक न्यूनतम तापमा 17 डिग्री तक गिरेगा। पहाड़ी इलाकों से आ रही बर्फीली हवा का असर आज सुबह से देखने को मिला है। हालांकि मौसम में बदलाव पिछले दो दिनों से देखने को मिल रहा है, जब ठंडक बढऩे लगी थी। आज तेज ठंडी हवाओं के साथ आसमान पर हल्के बादल होने और धूप धुंधली होने से ठंड का ज्यादा अहसास होने लगा।

Rashtra Bharti

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

MP Tourism

error: Content is protected !!