कोरोना रिटर्न : मप्र शासन ने जारी की गाइड लाइन

कोरोना रिटर्न : मप्र शासन ने जारी की गाइड लाइन

इटारसी। मध्यप्रदेश में कोविड-19 के वर्तमान परिदृश्य ( नवीन वेरियंट जेएन 1) हेतु दिशा निर्देश जारी किये गये हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार माह दिसम्बर 2023 में चीन, अमेरिका एवं सिंगापुर में कोविड-19 के नवीन वेरियंट जेएन-1 के पॉजीटिव रोगियों की संख्या में निंरतर वृद्धि हो रही है जिसको दृष्टिगत रखते हुए जिले में रोकथाम एवं नियंत्रण हेतु पूर्व की भांति सूक्ष्म कार्ययोजना का निर्माण कर त्वरित क्रियान्वयन किया जा रहा है।

जिले में कोविड-19 के वर्तमान परिदृश्य में संक्रमण की रोकथाम व नियंत्रण हेतु पर्याप्त ऑक्सीजन सर्पोटेड बिस्तर, आईसीयू बिस्तर, वेन्टीलेटर, लॉजिस्टक जैसे पीएसए प्लांट, ऑक्सीजन सिलेन्डर, कन्संस्ट्रेटर एवं अन्य जीवन रक्षक औषधि पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। जिला स्तर से सभी स्वास्थ्य संस्था प्रभारियों को इन्फ्युएंजा जैसी बीमारी और तीव्र श्वसन बीमारी के संस्थाओं में आने वाले मरीजों की नियमित जांच एवं बचाव तथा रोकथाम के लिए निर्देश जारी किये जा चुके हंै। साथ ही स्वास्थ्य संस्थाओं में कोविड-19 की जांच हेतु पर्याप्त संसाधन एवं कर्मचारी उपलब्ध है।

पूर्व में जारी कोविड-19 की गाईडलाईन अनुसार सभी स्वास्थ्य संस्थाओं पालन किया जा रहा है तथा सर्दी, खांसी एवं बुखार के संभावित मरीजों को त्वरित उपचार दिया जा रहा है। जिले के समस्त नागरिकों से अपील की जाती है कि यदि सर्दी, खांसी एवं बुखार के लक्षण प्रतीत होते हैं तो तुरंत नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र में उपचार कराएं एवं भीड़ भाड़ वाले स्थलों से दूरी बनायें तथा नियमित रूप से मास्क एवं साबुन से हाथ धोएंं।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!