डीसीएम दुबे ने किया रेलवे स्टेशन पर औचक निरीक्षण, स्टालों में गड़बड़ी किया जुर्माना

डीसीएम दुबे ने किया रेलवे स्टेशन पर औचक निरीक्षण, स्टालों में गड़बड़ी किया जुर्माना

  • – रेलवे स्टेशन के खानपान स्टॉल्स पर मिली सिंगल यूज प्लास्टिक, जुर्माना किया
  • – गड़बड़ी के लिए चर्चित रेलवे के सायकिल स्टैंड पर फिर मिली गड़बड़ी, जुर्माना किया
  • – रेलवे स्टेशन पर एकत्र कचरे को शहर से ले जाने के लिए सीएमओ को पत्र दिया

इटारसी। डिवीजनल कमर्शियल मैनेजर पंकज दुबे ने आज यहां रेलवे स्टेशन पर औचक निरीक्षण किया। यहां खानपान स्टॉल्स पर गड़बड़ी मिलने पर उन्होंने जुर्माने की कार्रवाई की। डीसीएम ने टिकट बुकिंग कार्यालय, सायकिल स्टैंड, प्लेटफार्म पर स्थित खानपान स्टॉल्स का निरीक्षण किया और रेलवे स्टेशन के रेनोवेशन के चल रहे कार्यों का भी निरीक्षण किया।

श्री दुबे आज कार से भोपाल से इटारसी पहुंचे थे। आने के साथ वे सबसे पहले रेलवे स्टेशन प्रबंधक देवेंद्र सिंह चौहान को साथ लेकर टिकट बुकिंग कार्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने बुकिंग कार्यालय की व्यवस्था को बारीकी से देखा और समझा। उन्होंने स्टेशन प्रबंधक देवेंद्र सिंह चौहान, मुख्य वाणिज्य निरीक्षक सुदर्शन चौधरी, डीसीआई विनोद वर्मा, डिप्टी एसएस अनिल राय एवं हेड टीसी हरिनारायण मेहरा के साथ स्टेशन परिसर स्थित सायकल स्टैंड का निरीक्षण किया। यहां जांच के दौरान लापरवाही मिलने पर 2 हजार रुपये का जुर्माना किया।

स्टॉल्स पर लगाया जुर्माना

डीसीएम प्लेटफार्म नंबर 1 और 7 पर स्थित खानपान स्टालों की जांच करने पहुंचे जहांं सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग होने पर 2 हजार रुपये का जुर्माना अलग-अलग स्टालों पर किया। कैटरिंग लायसेंसियों को सिंगल यूज प्लास्टिक उपयोग न करने के निर्देश दिये। उन्होंने डीसीएम के साथ टिकट बुकिंग कार्यालय जाकर टिकट वितरण कर रही कर्मचारी का कैश की जांच की। डीसीएम ने स्टेशन परिसर स्थित बिल्डिंग निर्माण का कार्य भी देखा।

रेलवे स्टेशन पर आने वाले यात्रियों के साथ निर्माण कार्य के समय कोई दुर्घटना न हो उसको देखते हुये खुली जगह पर टीन लगाने के मौखिक डीसीआई विनोद वर्मा को दिये। उन्होंने रेलवे स्टेशन पर एकत्र हुए कचरे को शहर से बाहर सुरक्षित स्थान पर फेंके जाने को लेकर नगरपालिका सीएमओ रितु मेहरा को एक पत्र भी स्वयं नगरपालिका कार्यलय पहुंचकर दिया।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!