दूध के स्टालों पर बिक रही थी चाय डस्टबिन के आस-पास पड़ी थी गंदगी

दूध के स्टालों पर बिक रही थी चाय डस्टबिन के आस-पास पड़ी थी गंदगी

खानपान सेवाओं में सुधार लाने विशेष जांच अभियान, अनियमितता मिलने पर खानपान संचालकों पर लगेगी पेनल्टी

इटारसी। भोपाल मंडल में खानपान सेवाओं के संबंध में होने वाली शिकायतों को दूर करने के उद्देश्य से मण्डल रेल प्रबंधक के निर्देशन में विशेष जांच अभियान चलाया जा रहा है।

इसी कड़ी में वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबंधक श्रीमती प्रियंका दीक्षित (Commercial Manager Mrs. Priyanka Dixit) के मार्गदर्शन में इटारसी स्टेशन पर खानपान स्टॉलों पर यात्रियों के लिए उपलब्ध खाद्य सामग्री की गुणवत्ता परखने के लिये मण्डल वाणिज्य प्रबन्धक संजय कुमार गुप्ता (Divisional Commercial Manager Sanjay Kumar Gupta) ने इटारसी स्टेशन का औचक निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान प्लेटफॉर्म नम्बर-1 से 7 तक संचालित विभिन्न खानपान स्टॉल, रेलवे रिफ्रेशमेंट रूम, मल्टी परपस स्टॉल आदि का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में विभिन्न प्रकार की अनियमितताएं पाई गईं, जिसमें स्टोलों पर बेची जा रही खाद्य सामग्री को निर्धारित क्षेत्र से बाहर, खाद्य सामग्री खुले में रखकर बेंचना तथा जनता खाना नहीं रखने जैसी अनियमितताएं शामिल हैं।

सांची एवं नोवा दुग्ध स्टॉल पर दुग्ध एवं दुग्ध उत्पाद बेचने की ही अनुमति है, जबकि इन स्टॉलों पर चाय बेची जा रही थी। इनके विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जा रही है। इसके अलावा के स्टॉल के पास डस्टबिन भरी हुई एवं उसके आस-पास गंदगी पाई गई। ऐसे स्टॉल संचालकों के विरूद्ध नियमानुसार पेनाल्टी अधिरोपित की जा रही है एवं ठेका नियमों की शर्तों के अनुसार कार्यवाही की जाएगी।

TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!