शुक्रवार, जून 21, 2024

LATEST NEWS

Train Info

अगले पांच दिन अनाज लेकर कृषि मंडी नहीं आयें किसान

इटारसी। कृषि मंडी में आगामी पांच दिन तक अनाज खरीद नहीं होगी। जिले की सभी मंडियों में पांच दिन तक कोई भी नीलामी कार्य नहीं होगा, इसलिए किसानों को 3 मार्च तक अपना अनाज लेकर मंडियों में नहीं पहुंचना चाहिए। 4 मार्च से मंडियों में कामकाज प्रारंभ हो सकेगा।

दरअसल, 30 मार्च को श्रीराम नवमी का अवकाश होने से मंडी में काम नहीं होगा। 31 मार्च को व्यापारियों ने अनाज खरीद नहीं करने का निर्णय लिया है। व्यापारियों ने कृषि उपज मंडी प्रबंधन को एक पत्र देकर 31 मार्च को अनाज की खरीदी नहीं करने के निर्णय से अवगत कराया है, ताकि किसानों को जानकारी मिलने पर वे इस दिन अपना अनाज लेकर न आएं। यदि किसान इस दिन अनाज लेकर आता है तो उनको परेशान होना पड़ेगा।

दि इटारसी ग्रेन एंड सीड्स मर्चेंट्स एसोसिएशन ने मंडी सचिव को पत्र लिखकर कहा है कि 31 मार्च को बैंक का अवकाश और वार्षिक लेखाबंदी होती है। इस कारण खरीद कार्य करना और भुगतान संभव नहीं है, समस्त व्यापारियों ने मंडी में खरीद कार्य बंद रखने का निर्णय लिया है। मंडी सचिव से पत्र में आग्रह किया है कि 31 मार्च को मंडी बंद रखी जाए।

1 अप्रैल को शनिवार होने से बैंक अवकाश रहेगा और रविवार 2 अप्रैल को सार्वजनिक अवकाश रहेगा। 3 अप्रैल को सरकार ने महावीर जयंती का अवकाश घोषित किया है। इस तरह से पांच दिन तक कृषि उपज मंडी में कोई भी कामकाज नहीं होगा, अत: किसानों को अब 4 अप्रैल को ही अपना अनाज लेकर आना चाहिए।

Rashtra Bharti

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

MP Tourism

error: Content is protected !!