गुरूवार, मई 30, 2024

LATEST NEWS

Related Posts

पहले सायरन (Siren) बजाकर किया अलर्ट, फिर बांटे मास्क

इटारसी। कोरोना रिटर्न (Corona return) से लोगों को बचाने, सरकार और प्रशासन फिर मैदान में है। आज सुबह 11 बजे जयस्तंभ चौक पर सायरन बनाकर लोगों को कोरोना के बढ़ते प्रकोप से सावधान किया और फिर विधायक ने बाजार में मास्क वितरण (Distributed Mask) किया। हालांकि सायरन के बाद लोगों को लगने लगा था कि प्रशासन लापरवाही बर्दाश्त करने के मूड में नहीं है, अत: एक या दो लोग ही बिना मास्क मिले। बड़े नुकसान और इतने जागरुकता अभियान के बावजूद जैसे कोरोना कमजोर हुआ था, लोग लापरवाह हो गये थे, यही लापरवाही अब पुन: भारी पडऩे की आशंका है, क्योंकि कोरोना की रफ्तार पहले की अपेक्षा कहीं अधिक तेज है और नुकसान भी ज्यादा होने की संभावना है। यानी सावधानी ही बचाव है।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) ने कोरोना के खतरे से लोगों को आगाह करने, हर रोज सुबह 11 और शाम को 7 बजे प्रदेश के प्रमुख स्थलों पर सायरन बजाने को कहा है। इसी सिलसिले की शुरुआत आज यहां जयस्तंभ चौक से हुई। इस अभियान का आगाज विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा ने भाजपा नेताओं और प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में किया। पुलिस के वाहन और नगर पालिका की दमकल के सायरन इस्तेमाल में लाये गये। जैसे ही सुबह के 11 बजे करीब दो मिनट तक लगातार सायरन बजे और बाजार में जो जहां था, वहीं रुक गया। इसके माध्यम से संदेश दिया कि कोरोना खत्म नहीं हुआ है, लोग लापरवाही छोड़ें और मास्क पहने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करे, सेनेटाइजर का इस्तेमाल करें।
इस दौरान एसडीएम एमएस रघुवंशी (SDM MS Raghuvanshi), सीएमओ हेमेश्वरी पटले (CMO Hemeshwari Patale), तहसीलदार पूनम साहू (Tehsildar Poonam Sahu), टीआई रामस्नेह चौहान (TI Ramsneh Chauhan), एसआई नागेश वर्मा (SI Nagesh Verma), वरिष्ठ नेता विश्वनाथ सिंघल, भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष जोगिन्दर सिंह, जसबीर सिंघ छाबड़ा, संदेश पुरोहित, पंकज चौरे, नीरज जैन, राकेश जाधव, गोविन्द बांगड़, कैलाश रैकवार, रणजीत सिंघ चावला, राहुल चौरे, देवेन्द्र पटेल, प्रदीप रैकवार, गोलू मालवीय सहित नगर पालिका, पुलिस और राजस्व विभाग के अधिकारी-कर्मचारी, नेतागण और गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

20210323 110105 1

मास्क वितरण कर किया निवेदन
जयस्तंभ चौक पर सायरन बजने के बाद विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा (MLA Dr. Sitasaran Sharma) ने अपने पार्टी के साथियों के साथ आसपास के क्षेत्र में मास्क वितरण किया। वैसे तो ज्यादातर लोग मास्क लगाकर आये थे, जो नहीं लगाये थे, उनको मास्क देकर हमेशा मास्क लगाकर ही बाजार आने और मास्क लगाये रखने का आग्रह किया। विधायक ने कहा कि कोरोना पिछले बार से ज्यादा तेजी से फैल रहा है, महाराष्ट्र सबसे अधिक प्रभावित है। व्यावसायिक गतिविधि बंद नहीं की जा सकती हैं, इसलिए जागरुकता जरूरी है, और सायरन बजाकर लोगों को अलर्ट रहने के लिए जागरुक किया जा रहा है। उन्होंने आमजन से आग्रह किया है कि वे मास्क लगायें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और समय-समय पर सेनेटाइजर का इस्तेमाल भी करें।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

TECHNOLOGY

error: Content is protected !!