पचमढ़ी में फोरसिथ ट्रेल का हुआ शुभारंभ

पचमढ़ी में फोरसिथ ट्रेल का हुआ शुभारंभ

नर्मदापुरम। सतपुड़ा की रानी पचमढ़ी में आज 14 जनवरी को सतपुड़ा का ऐतिहासिक फोरसिथ ट्रेल का शुभारंभ किया गया। जिसमें देश भर से आये हुए 30 पर्यटकों ने हिस्सा लिया।

नर्मदापुरम कलेक्टर नीरज कुमार सिंह के मार्गदर्शन में पर्यटन को प्रोत्साहित करने वाले कार्यक्रमों की श्रंखला में यह आयोजन किया। आयोजन का शुभारंभ जिला पंचायत सीईओ एसएस रावत और साडा अध्यक्ष कमल धूत ने किया।
नर्मदापुरम जिले में एक जिला एक उत्पाद के अंतर्गत पर्यटन को समूचित सतपुड़ा क्षेत्र में पर्यटन के विकास हेतु निरंतर गतिविधियां चल रही हैं। इसी क्रम में मध्यप्रदेश पर्यटन बोर्ड एवं जिला पुरातत्व, पर्यटन एवं संस्कृति परिषद नर्मदापुरम तथा जिप्सी एडवेंचर पचमढ़ी द्वारा सतपुड़ा का ऐतिहासिक फोरसिथ ट्रेल का आयोजन किया जा रहा हैं।

इस आयोजन का शुभारंभ आज प्रात: 8 बजे पचमढ़ी नाके से किया गया। जिसका समापन 15 जनवरी को शाम के समय होगा। पर्यटकों का रात्रि विश्राम डहलिया ट्रेंट्स में रहेगा। साथ ही प्रशिक्षित नेचरलिस्ट द्वारा स्टार गेजिंग एवं वनवासी जनजीवन के विषय में स्टोरी टेलिंग भी की जाएगी। रात्रि के समय पर्यटक वनवासी परंपराओं के अनुरूप व्यंजनों का आनंद ले सकेंगें। उक्त संस्थाऐं सतपुड़ा क्षेत्र में ट्रैकिंग कैंपिंग को बढ़ावा देने के लिये इस तरह की गतिविधियां आयोजित कर रही है। ट्रैकिंग कैंपिंग गतिविधियों के माध्यम से साहसिक पर्यटन के क्षेत्र में पचमढ़ी तथा सतपुड़ा टाइगर रिजर्व का नाम स्थापित हो सके इस हेतु उक्त गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!