गुरूवार, मई 30, 2024

LATEST NEWS

Related Posts

खुद को भोपाल के पत्रकार बताकर व्यापारी से 2 लाख वसूले

इटारसी। अपने आपको पत्रकार बताकर एक व्यापारी को डरा धमकाकर दो लाख रुपए वसूलने वाले भोपाल निवासी तीन लोगों को सोहागपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। ये लोग शोभापुर में एक व्यापारी को चोरी का माल खरीदने का कहकर धमका रहे थे और व्यापारी के कारखाने का वीडियो बनाकर वायरल करने की धमकी दे रहे थे। व्यापारी को संदेह होने पर उसने शोभापुर चौकी में खबर की तो पुलिस ने तीनों को पकड़ लिया।

नगर निरीक्षक थाना सोहागपुर विक्रम रजक ने बताया कि थाना सोहागपुर क्षेत्र के शोभापुर में एक व्यापारी को उसकी झूठी शिकायत पुलिस में करने एवं वीडियो वायरल करने की धमकी देकर तथाकथित 03 पत्रकारों द्वारा उक्त व्यापारी से 02 लाख रुपये की अवैध वसूली की गई थी।

आज 07 नवंबर 2022 को प्रार्थी मोहम्मद जकी अंसारी उर्फ जैकी पिता मो. रमजानी अंसारी उम्र 42 साल निवासी बंजारी मोहल्ला शोभापुर थाना सोहागपुर ने थाना सोहागपुर में रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसके दोस्त जितेन्द्र पुर्विया ने उसे फोन करने बताया था कि तुम्हें इलेक्ट्रिक पोल खरीदना है, इस बात पर प्रार्थी जकी अंसारी द्वारा ट्रक ड्रायवर शोएब अली से पूरे माल की बिल्टी एवं बिल आदि चेक कर 23 नग बिजली के पोल खरीद लिये, जिसके एवज में प्रार्थी ने 1,37,000 रुपये को दिये व जकी अंसारी के दोस्त जितेन्द्र ने शोएब से लोहे एवं प्लास्टिक की चादरें माल एवं बिल्टी व बिल के आधार पर 7000 रुपए में खरीदी और शोएब को 7000 रुपए का भुगतान कर दिया।

उसके बाद 06 नवंबर 22 को शाम करीबन 6 बजे उसकी शमा इलेक्ट्रानिक कंपनी शोभापुर में 03 व्यक्ति वाजिद खान, पवन सोनी एवं राजेश धाकड़ भोपाल से आये और अपने आप को एक दैनिक अखबार का पत्रकार बताकर उक्त तीनों व्यक्ति प्रार्थी जकी अंसारी की फैक्ट्री की वीडियोग्राफी करने लगे।

धमकाकर कहा, तुम्हारी रिपोर्ट दर्ज है

प्रार्थी जकी अंसारी ने तीनों व्यक्तियों से परिचय पूछा तो वाजिद खान, पवन सोनी एवं राजेश धाकड़ ने जकी अंसारी से कहा कि तुमने चोरी का माल खरीदा है, जिसकी रिपोर्ट थाना पथरोटा में दर्ज है। अब तुम जेल जाओगे, तुम्हारी इज्जत की धज्जियां उड़ जायेगी, हम तुम्हारी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर देंगे। तीनो व्यक्तियों ने अंसारी से 06 लाख रुपये की मांग की। आरोपियों वाजिद खान, पवन सोनी एवं राजेश धाकड़ ने जकी अंसारी से कहा कि तुम और जितेन्द्र पुर्विया दोनों ने चोरी का माल खरीदा है।

दोनों अंदर जाओगे। हम 05 लाख रुपये से कम नहीं लेंगे। प्रार्थी जकी अंसारी और जितेन्द्र पुर्विया ने वाजिद खान, पवन सोनी एवं राजेश धाकड़ से रुपयों का इंतजाम करने के लिए 01 दिन का समय मांगा। आज तीनों व्यक्ति पुन: सुबह 8 बजे जकी अंसारी के कारखाने पर आकर उसे डराने धमकाने लगे, जिस कारण अंसारी ने डरकर वाजिद खान, पवन सोनी एवं राजेश धाकड़ को 02 लाख रुपये दे दिये।

जब उक्त तीनों व्यक्ति 02 लाख रुपये में नहीं माने तो शंका होने पर जकी अंसारी ने रुपयों का इंतजाम करने का बहाना करके अपने साथी जितेन्द्र पुर्विया को शोभापुर चौकी सूचना देने के लिए भेज दिया।

तीनों के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध

जकी अंसारी की रिपोर्ट पर आरोपी क्रमश: वाजिद खान पिता वसीर खान उम्र 50 साल निवासी म.न. 41 अहमद अली कालोनी एशबाग भोपाल, पवन सोनी पिता स्व. रामरतन सोनी उम्र 45 साल नि0 म.न. 741 अमरई परिसर बाग सेवनिया भोपाल एवं राजेश धाकड़ पिता बारेलाल धाकड़ उम्र 41 साल निवासी बागदुल्हा उमराव थाना एशबाग भोपाल, शोएव उर्फ इकबाल खान के विरुद्ध धारा 384,420, 120-बी ताहि का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया एवं उक्त तीनो आरोपीगणो वाजिद खान, पवन सोनी एवं राजेश धाकड़ को गिरफ्तार कर उनके द्वारा जकी अंसारी को डरा धमका कर लिये गये 02 लाख रुपये एवं घटना में प्रयुक्त कार सफेद रंग की हुंडई कंपनी की ईओन एमपी 04. सीवी 7640 जब्त किया है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

TECHNOLOGY

error: Content is protected !!