बच्चों को स्कूल यूनिफार्म देकर कहा, पढ़ लिखकर बड़ा आदमी बनें

बच्चों को स्कूल यूनिफार्म देकर कहा, पढ़ लिखकर बड़ा आदमी बनें

– जन अभियान परिषद के महानिदेशक का समरस्ता नगर का दौरा
इटारसी। जन अभियान परिषद (Jan Abhiyan Parishad) के महानिर्देशक बीआर नायडू (Director General BR Naidu) ने आज इटारसी (Itarsi) में स्थित समरस्ता नगर (Samarasta Nagar) का दौरा कर यहां के बच्चों से मुलाकात की और उनको उपहार देकर पढ़ लिखकर बड़ा आदमी बनने के लिए प्रेरित किया।
वे यहां जन अभियान परिषद से संबद्ध नवांकुर संस्था के रूप में चयनित नव अभ्युदय संस्था (Navabhyudaya Sanstha) द्वारा समरस्ता नगर में विगत 7 सालों से किये जा रहे कामों का विश्लेषण करने पहुंचे थे। सबसे पहले यहां के बच्चों और नागरिकों ने अतिथियों का पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया। संस्था प्रमुख सुमन सिंह ने विगत वर्षों में किय कार्यों का प्रतिवेदन पढ़ा। श्री नायडू ने बच्चों से शिक्षा संबंधी बात करते हुए उनको पढ़ लिख कर अच्छा और बड़ा आदमी बनने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने बच्चों को चॉकलेटस (Chocolates), स्कूल यूनिफार्म (School Uniform) और स्टेशनरी आइटम (Stationery Item) दिये। इस अवसर पर बच्चों के साथ बड़ों ने भी अपने विचार रखे।
जन अभियान परिषद नर्मदापुरम (Narmadapuram) के संभाग समन्वयक कौशलेश तिवारी ने बच्चों के आईक्यू लेवल (IQ Level) जांचने वाले विभिन्न खेल खिलाये और ये माना कि अगर इन बच्चों को अगर सही समय पर सही मार्गदर्शन और सपोर्ट (Support) दिया जाए तो वे अपना और परिवार का भविष्य बदल सकते हैं। आज ही समरस्ता नगर में कोरोना (Corona) का बूस्टर डोज (Booster Dose) 18 से ऊपर के लोगों को लगाया। इस अवसर पर जिला समन्वयक राजेश सिसोदिया भी मौजूद थे।

TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!