युवा कांग्रेस के दिल्ली सम्मेलन में गुफरान सम्मानित

युवा कांग्रेस के दिल्ली सम्मेलन में गुफरान सम्मानित

इटारसी। भारतीय युवा कांग्रेस (Indian Youth Congress) ने दिल्ली (Delhi) में आयोजित युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता चयन कार्यक्रम यंग इंडिया के बोल सीजन 3 की स्क्रीनिंग में देश भर के युवा के साथ इटारसी (Itarsi) से गुफरान अंसारी (Gufran Ansari) ने भाग लिया और मध्यप्रदेश का प्रतिनिधित्व किया। उनको परफॉर्मेंस के बाद युवा कांग्रेस (Youth Congress) की ओर से मोमेंटो और सर्टिफिकेट से सम्मानित किया।

कार्यक्रम में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की मंशा अनुरूप देश भर के प्रदेश प्रवक्ता जो अपने प्रदेश में चुनकर आते हैं वो राष्ट्रीय चयन की स्क्रीनिंग में भाग ले सकते हैं। इंडियन यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रभारी कृष्णा अल्लावारु (Krishna Allavaru) और राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ((Srinivas B.V.)) एवं अन्य आफिस बेयरर के माध्यम से एक निष्पक्ष निर्णायक पैनल बनाई जाती है, जो प्रत्येक प्रदेश से आये प्रतिभागियों को 3 मिनट सुनते हैं फिर उनसे संबंधित विषयों पर सवाल करते हैं। उनकी परफॉर्मेंस और ज्ञान के आधार पर उनका चयन अगले राउंड में होता है।

गुफरान ने बताया कि कार्यक्रम में देश भर के 19 से ज़्यादा स्टेट के 400 से ज़्यादा प्रवक्ताओं ने भाग लिया। अब इसमें चयनित प्रतिभागी अगले महीने कर्नाटक के बंगलूर में आयोजित होने वाले नेशनल अधिवेशन में भाग लेंगे जिसमें देश भर से 5 हजार से अधिक युवा कांग्रेसी भाग लेंगे।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!