ग्वालियर बना इंटर डिस्ट्रिक्ट हॉकी का सरताज, मंदसौर उपविजेता

ग्वालियर बना इंटर डिस्ट्रिक्ट हॉकी का सरताज, मंदसौर उपविजेता

  • – कल से गांधी मैदान पर होगी अखिल भारतीय हॉकी प्रतियोगिता

इटारसी। हॉकी मध्यप्रदेश के तत्वावधान में जिला हॉकी संघ द्वारा आयोजित अंतर जिला हॉकी प्रतियोगिता का निर्णायक मुकाबले में ग्वालियर की टीम ने मंदसौर पर 5-2 गोल से जीत अर्जित की। उप विजेता मंदसौर ने अच्छा खेल दिखाया लेकिन, कुछ मौकों पर वे गोल पोस्ट के पास मिले मौकों को भुना नहीं सके। युवाओं से सजी मंदसौर टीम को उपविजेता ट्रॉफी से ही संतोष करना पड़ा। दोनों टीमों को विनर और रनर ट्रॉफी शैलेन्द्र सिंह चौहान की स्मृति में उनके परिवार ने प्रदान की हैं।

ग्वालियर टीम को विजेता ट्रॉफी मुख्य अतिथि नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पंकज चौरे, टीआई गौरव सिंह बुंदेला, हॉकी मध्यप्रदेश के महासचिव लोक बहादुर, उपमहासचिव जगेन्द्र सिंह तोमर, जिला हॉकी संघ के अध्यक्ष प्रशांत जैन, सचिव कन्हैया गुरयानी, कोषाध्यक्ष सर्वजीत सिंघ सैनी, सभापति पार्षद राकेश जाधव, अभा हॉकी प्रतियोगिता के आयोजन समिति के अध्यक्ष राहुल चौरे ने प्रदान की। हॉकी मप्र की ओर से दोनों टीमों को 11-11 सौ रुपए का पुरस्कार प्रदान किया। संचालन हिमांशु बाबू अग्रवाल ने किया।

फाइनल मैच के शुभारंभ अवसर पर एसडीओपी महेन्द्र सिंह चौहान, तहसीलदार सुनीता साहनी, डीएचए उपाध्यक्ष डॉ.ताविश अरोरा, कार्यकारी अध्यक्ष शिरीष कोठारी, निपुण गोठी, रविन्द्र जोशी, जयराज सिंह भानू, पूर्व अध्यक्ष राजेन्द्र तोमर, अरुण रावर्ट, दीपसिंह ठाकुर, साजिद मलिक, मोनू राज, अजय अल्वर्ट, निशांत अगस्टीन, मयंक जेम्स, रीतेश श्रीवास, अमनकीत सिंघ भाटिया, आरिफ खान, रवि हरदुआ, शैलेन्द्र दुबे सहित अन्य सदस्य मौजूद रहे।

संबोधित करते हुए नगर पालिका अध्यक्ष पंकज चौरे ने कहा कि दोनों टीमों ने अच्छा खेल दिखाया। जो अन्य टीमें आयीं थीं, सभी को शुभकामनाएं। उम्मीद करते हैं कि विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा के नेतृत्व में अगला टूर्नामेंट एस्ट्रोटर्फ पर होगा। हॉकी मप्र के जनरल सेक्रेट्री लोक बहादुर ने कहा कि इटारसी में हॉकी का साठ वर्षों से अधिक का इतिहास है, यहां की समिति ने विपरीत मौसम के बावजूद टूर्नामेंट कराया, यह बधाई के पात्र हैं। डीएचए अध्यक्ष प्रशांत जैन ने कहा कि दोनों टीमें अच्छा खेलीं। ग्वालियर ने मैच जीता और मंदसौर ने हमारे शहर के हॉकी प्रेमियों का दिल जीता है। जब होशंगाबाद में टूर्नामेंट हो रहा था, यहां के लोग उत्सुक थे कि इटारसी में कब होगा। मौसम ने साथ दिया तो हमने फाइनल यहां करा लिया और हॉकी प्रेमी बड़ी संख्या में पहुंचे।

आज से अभा प्रतियोगिता होगी

बुधवार, 10 जनवरी से गांधी मैदान पर नगर पालिका परिषद के तत्वावधान में जिला हॉकी संघ द्वारा अखिल भारतीय हॉकी प्रतियोगिता प्रारंभ हो जाएगी। कल 11 बजे से पुणे, बैंगलुरु, मुंबई और नर्मदापुरम की टीमें मैदान पर होंगी। डीएचए अध्यक्ष प्रशांत जैन ने नगर के हॉकी प्रेमियों को कल से देश की बड़ी टीमों का मैच देखने गांधी मैदान पर आमंत्रित किया है।

ऐसे चला मैच

इंटर डिस्ट्रिक्ट सीनियर हॉकी प्रतियोगिता का फाइनल मैच मंदसौर और ग्वालियर के मध्य काफी रोमांचक रहा। मध्यांतर के पूर्व तक दोनों टीमों ने तेज हॉकी खेली। मैच के तीसरे ही मिनट में ग्वालियर के कप्तान निक्की ने शार्ट कॉर्नर को गोल में बदलकर 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। 8 वे मिनट में मंदसौर टीम ने शानदार तालमेल दिखाया और एक मैदानी गोल कर करके मुकाबला 1-1 से बराबर कर लिया। दूसरे क्वार्टर में मंदसौर को दो शॉर्ट कॉर्नर मिले लेकिन वे इसका फायदा नहीं ले सके। ग्वालियर के अर्जुन ने दूसरा गोल करके स्कोर 2-1 कर लिया। तीसरे क्वार्टर में मंदसौर टीम के कप्तान अक्षय ने शानदार मैदानी गोल करके 2-2 की बरावरी कर ली। अंतिम क्वार्टर में ग्वालियर के नवनीत ने तीसरा और चौथा गोल करके 4-2 की बढ़त कर ली। अर्जुन ने पांचवा गोल करके स्कोर 5-2 कर लिया और यही अंतिम समय तक बरकरार रहा।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!