हाईस्कूल और हाई सैकंड्री की परीक्षाएं 5 व 6 फरवरी से जिले में 75 केंद्रों पर होगी

हाईस्कूल और हाई सैकंड्री की परीक्षाएं 5 व 6 फरवरी से जिले में 75 केंद्रों पर होगी

  • – कलेक्टर सुश्री सोनिया मीना ने परीक्षा केन्द्रों के लिए कलेक्टर प्रतिनिधि किए नियुक्त

इटारसी। मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (Madhya Pradesh Board of Secondary Education) की 10 वीं 12 वीं एवं अन्य व्यावसायिक परीक्षाएं 5 फरवरी व 6 फरवरी को जिले के 75 परीक्षा केन्द्रों पर प्रारंभ होंगी। बोर्ड परीक्षाओं के लिए जिले में निर्धारित 75 परीक्षा केन्द्रों के प्रश्न पत्र 5 फरवरी एवं 6 फरवरी को थाने से निकालने कलेक्टर सुश्री सोनिया मीना (Collector Ms. Sonia Meena) ने थाना प्रतिनिधि एवं परीक्षा केन्द्रों तक सुरक्षित पहुंचाने कलेक्टर प्रतिनिधि नियुक्त किये हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले के 16 पुलिस थानों में कलेक्टर प्रतिनिधि के रूप में नायब तहसीलदारों, राजस्व निरीक्षकों, पटवारियों की नियुक्ति की गई है तथा इसी तरह से जिले के संबंधित 75 परीक्षा केन्द्रों के लिए कलेक्टर प्रतिनिधि नियुक्त किये हैं, जो परीक्षा दिवस पर थाने से प्रश्न पत्र निकालने, परीक्षा केन्द्र तक सुरक्षित पहुंचाना सुनिश्चित करेंगे। इसके अलावा थाना एवं परीक्षा केन्द्रों तक परीक्षा सामग्री पहुंचाने रिजर्व में भी अधिकारियो-कर्मचारियों की नियुक्ति की गई है। बताया गया है कि गोपनीय परीक्षा सामग्री संबंधित 16 पुलिस थानो में रखी जाएगी।

मंडल के निर्देशानुसार नियुक्त अधिकारी थाने से प्रश्न पत्र निर्धारित समय पर ही प्राप्त कर सुरक्षा के अधीन परीक्षा केन्द्रों पर लाकर परीक्षा संचालन की कार्यवाही करेंगे। इसके लिए प्रत्येक थाने में गोपनीय सामग्री निकालने के लिए केन्द्राध्यक्ष/ सहायक केन्द्राध्यक्ष, थाना प्रभारी एवं कलेक्टर प्रतिनिधि के समक्ष प्रश्न पत्र थाने से निकालने की कार्यवाही की जाएगी। केन्द्राध्यक्ष, सहायक केन्द्राध्यक्ष, थाना प्रभारी एवं कलेक्टर प्रतिनिधि को थाने में रखी अभिरक्षा पंजी क्रमांक 1 में निर्धारित स्थान पर हस्ताक्षर करना अनिवार्य होगा।

समस्त तहसीलदारों को निर्देशित किया गया है कि वह अपने क्षेत्र में आने वाले परीक्षा केंद्रों के लिए नियुक्त कलेक्टर प्रतिनिधि की उपस्थिति सुनिश्चित कराएं। अनुपस्थिति की स्थिति में अपने स्तर से कलेक्टर प्रतिनिधि नियुक्त करें।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!