BREAK NEWS

25 दिसंबर से गांधी मैदान पर दिखेगा हॉकी का जलवा

25 दिसंबर से गांधी मैदान पर दिखेगा हॉकी का जलवा

इटारसी। जिला हॉकी संघ (हॉकी होशंगाबाद) की एक बैठक आज रविवार को यहां फ्रेन्ड्स स्कूल परिसर में आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता डीएचए के अध्यक्ष प्रशांत जैन ने की।

इस अवसर पर जिला हॉकी संघ के पदाधिकारी, सदस्य और खिलाड़ी उपस्थित रहे। बैठक में आगामी माह में ऑल इंडिया हॉकी टूर्नामेंट कराने पर विचार कर निर्णय लिये गये। इसके अलावा टीमों को आमंत्रित करने के साथ ही इटारसी में एस्ट्रोटर्फ की स्वीकृति, स्थल चयन जैसे मामलों में विधायक, एसडीएम, डीएचए अध्यक्ष के प्रयासों की सराहना करते हुए उनके प्रति आभार व्यक्त किया गया।
बैठक में ये रहे उपस्थित
वरिष्ठ खिलाड़ी एवं मार्गदर्शक एससी लाल, डीएचए अध्यक्ष प्रशांत जैन, कार्यकारी अध्यक्ष शिरीष कोठारी, जयराज सिंह भानू, सचिव कन्हैया गुरयानी, पूर्व अध्यक्ष राजेन्द्र तोमर, रविन्द्र जोशी, कोषाध्यक्ष सर्वजीत सिंघ सैनी, गिडियन अल्फ्रेड, अरुण राबर्ट, दीपसिंह ठाकुर, मो. जाफर सिद्दीकी, जसबीर सिंघ छाबड़ा, एमए कुरैशी, राकेश पांडे, राजू हरदुआ, शफीक कुरैशी, हिमांशु अग्रवाल, मनीष कोलते, राजू पंडित, मयंक जेम्स, शॉन गिडियन, रितेश श्रीवास, श्वेतांक जेम्स, प्रशांत राजपूत, हर्षवर्धन पांडेय, सौरभ दास सहित अन्य खिलाड़ी मौजूद रहे।
जिला हॉकी संघ के सचिव कन्हैया गुरयानी ने बताया कि आगामी माह में 25 दिसंबर 2022 से 1 जनवरी 2023 तक अखिल भारतीय महात्मा गांधी स्मृति हॉकी प्रतियोगिता कराने पर सहमति बनी है। इसके साथ ही एक महत्वपूर्ण फैसला यह लिया गया कि हर वर्ष जिले का यह प्रतिष्ठित टूर्नामेंट अखिल भारतीय हॉकी प्रतियोगिता दिसंबर माह के अंतिम रविवार से आयोजित करने का निर्णय लिया गया।
देश की नामी टीमें आएंगी
अखिल भारतीय महात्मा गांधी स्मृति हॉकी प्रतियोगिता में हर वर्ष देश की नामी टीमें शामिल होती हैं। इनमें सेना, रेलवे, बैंक के अलावा एकेडमी और विभिन्न क्लब की टीमें भी शामिल होती हैं। इस वर्ष भी ऐसी नामी टीमों को आमंत्रित करने पर सहमति बनी है। टीमों को आमंत्रित करने का काम जल्द प्रारंभ किया जाएगा और टीमें तय होने के बाद एक और बैठक करके उनके नाम की घोषणा की जाएगी। इस प्रतियोगिता में हर वर्ष देश की बीस से अधिक टीमें शामिल होती हैं।
अगली प्रतियोगिता एस्ट्रोटर्फ पर
जिला हॉकी संघ के अध्यक्ष प्रशांत जैन ने बताया कि सबकुछ योजना अनुसार चला तो अगली ऑल इंडिया हॉकी प्रतियोगिता एस्ट्रो टर्फ पर ही करायी जाएगी। उन्होंने एस्ट्रोटर्फ को लेकर विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा, मप्र तैराकी संघ के अध्यक्ष पीयूष शर्मा, कलेक्टर नीरज सिंह, एसडीएम मदन सिंह रघुवंशी सहित खेल विभाग के अधिकारियों द्वारा किये प्रयासों और टर्फ की स्वीकृति, बजट की स्वीकृति जैसे विषयों पर विस्तार से जानकारी सदस्यों के समक्ष रखी।
धन्यवाद प्रस्ताव पारित किया
एस्ट्रोटर्फ के लिए विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा सहित राजस्व, खेल विभाग के अधिकारियों, डीएचए के पदाधिकारियों के प्रयासों को समस्त सदस्यों ने ध्वनि मत से समर्थन देकर सराहना की और सभी के सम्मान में धन्यवाद प्रस्ताव पारित किया। बता दें कि एस्ट्रोटर्फ के लिए भूमि का चयन भी हो चुका है, और इसके लिए जिला हॉकी संघ के अध्यक्ष प्रशांत जैन, कार्यकारी अध्यक्ष शिरीष कोठारी, सचिव कन्हैया गुरयानी समेत अन्य पदाधिकारियों ने लगातार प्रयास किये हैं।

CATEGORIES
TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!