श्री हनुमानधाम मंदिर में बृज की होली, फूलों की होली 11 मार्च को

श्री हनुमानधाम मंदिर में बृज की होली, फूलों की होली 11 मार्च को

इटारसी। ओवरब्रिज के नीचे हनुमान धाम मंदिर में बृज की होली का आयोजन 11 मार्च को दोपहर 12 बजे से किया जाएगा। इस मौके पर होली गीत फाग की प्रस्तुति भी होगी और झांकी भी सजाई जाएगी तथा सूखे रंग-गुलाल से होली खेली जाएगी।

हनुमान धाम मंदिर समिति द्वारा पूरे साल पडऩे वाले धार्मिक पर्वों के तहत आयोजन किये जाते हैं। इस वर्ष भी लगातार कार्यक्रमों की श्रंखला चल रही है। अगले सप्ताह रंगों के पर्व होली पर हनुमानधाम मंदिर परिसर में फूलों की होली का आयोजन होली के बाद पडऩे वाले पहले शनिवार 11 मार्च को दोपहर 12 बजे से होली का आयोजन होगा। इसके बाद शाम को आरती होने के तुरंत बाद फूलों की होली का आयोजन होगा। पंडित नरेंद्र तिवारी ने बताया कि होली के दौरान स्थानीय कलाकार फाग गीत गाएंगे। इस दौरान भगवान राधा कृष्ण की झांकी भी सजाई जाएगी।

मंदिर शिखर के लिए करें दान

हनुमानधाम मंदिर के ऊपरी हिस्से शिखर (गुंबद) का निर्माण कार्य चल रहा है। मंदिर समिति के लखन बैस ने बताया कि शिखर निर्माण के लिए नांदेड़ से कलाकार आएंगे। निर्माण कार्य का शुभारंभ पहले ही हो चुका है। इसकी नींव का काम पूरा हो चुका है। अब शिखर निर्माण का काम होना है इसके लिए दानदाताओं से निवेदन किया है कि दान करें जिससे इस काम को जल्द पूरा किया जा सके।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!