सभापति ने न्यास कालोनी में कुत्तों का आतंक की नपाध्यक्ष को की शिकायत

सभापति ने न्यास कालोनी में कुत्तों का आतंक की नपाध्यक्ष को की शिकायत

इटारसी। वैसे तो सारे शहर में कुत्तों ने अपना आतंक मचा रखा है किंतु वार्ड 13-14 न्यास कालोनी में इन आवारा कुत्तों का आतंक ज्यादा बढ़ गया है। यहां करीब डेढ़ दर्जन स्ट्रीट कुत्तों का झुंड लोगों के लिए खतरा बन गया है।

पिछले दिनों में स्ट्रीट कुत्तों के झुंड सड़कों पर घूमने वाले गौंवशी मवेशियों के छोटे बच्चों एवं अन्य मवेशियों को नोंच-नाेंचकर अपना निवाला बना रहे हैं। एक पागल कुत्ता जिसके सिर में गहरा घाव है, वह लोगों के घरों में घुस रहा है। यह संक्रमित कुत्ता पूरे इलाके में दहशत की वजह बन रहा है।

इस मामले में नागरिकों ने पार्षद एवं राजस्व सभापति अमृता मनीष ठाकुर को शिकायत की, जिसके बाद श्रीमती ठाकुर ने वार्डवासियों को कुत्तों की समस्या से मुक्ति दिलाने का प्रयास किया। शहर में अभी तक नगर पालिका के पास स्ट्रीट डाग को पकड़ने एवं शहर से दूर भेजने का कोई अमला या संसाधन नहीं है।

पार्षद अमृता ठाकुर ने बताया कि हमने एक सामाजिक संस्था की मदद से पागल कुत्ते को पकड़ने का इतंजाम किया था। सुबह से वार्ड में टीम घूम रही थी, लेकिन शुक्रवार को वह कहीं भी नजर नहीं आया। जैसेे ही उसकी लोकेशन मिलेगी, उसे पकड़ा जाएगा।

उल्लेखनीय है कि नगर पालिका में कुत्तों को पकड़ने के लिए अभी तक कोई प्रबंध नहीं हैं, सफाईकर्मी पागल होने पर कुत्ते को किसी भी तरह से मार देते हैं, लेकिन उनको पकड़ने का जाल एवं अन्य उपकरणों की कमी है।

इनका कहना है :

वार्ड चारों तरफ से खुला हुआ है, इस वजह से स्ट्रीट कुत्ते की संख्या बहुत ज्यादा बढ़ रही है, लगातार वार्डवासियों की शिकायत मिल रही थी, हमने नपाध्यक्ष पंकज चौरे एवं सीएमओ हेमेश्वरी पटले को पूरे मामले की जानकारी दी है। परिषद से भी हमने मांग की है कि इस प्रकरण को गंभीरता से लें, ताकि कोई जनहानि न हो।

अमृता मनीष ठाकुर, सभापति एवं पार्षद वार्ड 13 न्यास कालोनी

कुत्ते पकड़ने वाली टीम से अनुबंध हो चुका है। जल्दी ही टीम अपना काम शहर में शुरू करेगी।

पंकज चौरे नगर पालिका अध्यक्ष

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!