प्रभारी मंत्री श्री सिंह ने जनजातीय बालक छात्रावास का किया निरीक्षण

प्रभारी मंत्री श्री सिंह ने जनजातीय बालक छात्रावास का किया निरीक्षण

– बच्चों के ज्ञान वर्धन के लिए जरूरी पुस्तकें और डैली रुटीन में सुधार करने के दिए निर्देश

नर्मदापुरम। खनिज साधन एवं नर्मदापुरम जिले के प्रभारी मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह (Brijendra Pratap Singh, minister in charge of mineral resources and Narmadapuram district) ने गुरुवार को नगर के कुलामड़ी स्थित जनजाति बालक छात्रावास आश्रम का निरीक्षण कर यहां व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

प्रभारी मंत्री श्री सिंह ने यहां बच्चों से चर्चा कर उनके भोजन खेल, शिक्षा सहित अन्य दैनिक गतिविधियों के बारे में विस्तार से जानकारी ली। प्रभारी मंत्री श्री सिंह ने बच्चों के डेली रूटीन का चार्ट भी देखा।

प्रभारी मंत्री श्री सिंह ने सहायक आयुक्त जनजाति कार्य विभाग और अधीक्षक छात्रावास को निर्देशित किया कि वे बच्चों के डेली रूटीन में सुधार करें। उन्होंने बच्चों के डेली रूटीन में दोपहर का भोजन सुबह 10:30 के स्थान पर दोपहर 12:00 बजे किए जाने के निर्देश दिए जो कि पहले सुबह 8:30 बजे ब्रेकफास्ट होने के मात्र 1 घंटे पश्चात निर्धारित था।

इसके बाद प्रभारी मंत्री श्री सिंह ने बच्चों के शयन कक्ष, शौचालय और लाइब्रेरी का भी निरीक्षण किया। प्रभारी मंत्री श्री सिंह ने हॉस्टल अधीक्षक को लाइब्रेरी में बच्चों के ज्ञान वर्धन के लिए जरूरी पुस्तकों के समावेश किए जाने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि लाइब्रेरी मे भारत के महापुरुषों की जीवनी से संबंधित पुस्तके भी रखे जाएं ताकि बच्चे अपने बेहतर भविष्य निर्माण के लिए प्रेरित हो सके। प्रभारी मंत्री श्री सिंह बच्चों के लिए खेल सामग्री रखे जाने के भी निर्देश दिए।

इसके पश्चात प्रभारी मंत्री श्री सिंह ने छात्रावास के बच्चों को दिए जाने वाले रात्रि भोजन का भी निरीक्षण किया। उन्होंने निर्देश दिए कि बच्चों को गुणवत्ता युक्त और पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराया जाना सुनिश्चित करें।

निरीक्षण के दौरान विधायक नर्मदापुरम डॉ सीतासरन शर्मा, विधायक सोहागपुर विजयपाल सिंह, कलेक्टर नर्मदापुरम नीरज कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक डॉ गुरकरन सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!