चुनाव से निपटते ही कमल पटेल ने तेज की विकास की रफ्तार

चुनाव से निपटते ही कमल पटेल ने तेज की विकास की रफ्तार

आधा दर्जन गांवों को जोड़ने वाली आधा दर्जन सड़कों का निर्माण आरंभ, मनरेगा के तहत खर्च होंगे 2.47 करोड़

गांवों की सड़कों पर हुए अतिक्रमण सख्ती से हटाने के निर्देश

हरदा। हरदा जिले की खिरकिया जनपद पंचायत (Khirkiya Janpat Panchayat) के आधा दर्जन से अधिक गांवों को जोड़ने के लिए मनरेगा (Manrega) के तहत ढाई करोड़ रुपये की लागत से सड़कों के निर्माण कार्य का कृषि मंत्री कमल पटेल (Agriculture Minister Kamal Patel) ने शुभारंभ किया। कमल पटेल ने सड़कों पर आवागमन सुगम रखने के लिए अतिक्रमण (Encroachment) सख्ती से हटाने के निर्देश दिए।
उपचुनाव (By Election) की आचार संहिता हटते ही कृषि विकास एवं किसान कल्याण मंत्री कमल पटेल ने विकास कार्यों में तेजी ला दी है। खिरकिया जनपद पंचायत के अंतर्गत आधा दर्जन से अधिक गांवों को जोड़ने के लिए सड़कों के निर्माण कार्य का शुभारंभ करते हुए कमल पटेल ने सड़कों पर किए गए अतिक्रमण सख्ती से हटाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री सड़क निर्माण (PM road construction), मुख्यमंत्री सड़क निर्माण (Chief Minister Road Construction) सहित अन्य योजनाओं से गांवों में सड़कों का जाल बिछ गया है, इससे किसानों और ग्रामीणों को काफी सहूलियत हुई है। कृषि मंत्री कमल पटेल ने ग्राम पंचायत प्रतापपुरा में 30 लाख की लागत से प्रतापपुरा से मक्तापुर 2 किलोमीटर, ग्राम पंचायत कुड़ावा में रेलवे गेट कुड़ावा से छीपाबड़ 6 किलोमीटर, ग्राम पंचायत पड़वा से छीपाबड़ 3 किलोमीटर, ग्राम पंचायत पाहनपाट से सारंगपुर 1 किलोमीटर, ग्राम पंचायत जमालपुरा से गोपालपुरा 3 किलोमीटर और ग्राम पंचायत बारंगा से कॉकरिया 1.40 किलोमीटर सड़क का मनरेगा के तहत निर्माण कार्य शुरू किया । इन सड़कों पर 2 करोड़ 47 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे।

पानी के टेंकर प्रदान किए
कृषि विकास एवं किसान कल्याण मंत्री कमल पटेल ने ग्रामीण क्षेत्रों में जलसंकट से निपटने के लिए खिरकिया जनपद पंचायत के आधा दर्जन से अधिक ग्रामों के लिए पानी के टेंकर प्रदान किए। कृषि मंत्री ने डेडगांवमाल ग्राम पंचायत के ग्राम दामोदरपुरा, जूनापानी भवरदी ग्राम पंचायत के ग्राम जूनापानी, ग्राम पंचायत मक्तापुर के ग्राम भवरदीमाल और मक्तापुर, ग्राम पंचायत प्रतापपुरा के ग्राम प्रतापपुरा और गोपालपुरा के साथ ग्राम पंचायत पाहनपाट को पानी के टेंकर प्रदान करते हुए उम्मीद जताई कि इन गांवों में जलापूर्ति अब बेहतर हो सकेगी।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: