झोलाबैंक शुरु, अब पॉलिथिन मुक्त नर्मदापुरम का अभियान चलाएंगी महिलाएं

झोलाबैंक शुरु, अब पॉलिथिन मुक्त नर्मदापुरम का अभियान चलाएंगी महिलाएं

इटारसी। मातृशक्ति जागरण मंच नर्मदा पुरम (Matrishakti Jagran Manch Narmada Puram) द्वारा पर्यावरण संरक्षण एवं स्वावलंबन के क्षेत्र में झोला बैंक का आज शुभारंभ किया। जागरण मंच की महिलाएं स्वयं कपड़े के झोले तैयार करके पॉलिथीन (Polythene) का विकल्प बाजार में उपलब्ध कराएंगी। झोला निर्माण अभियान आरंभ किया एवं दीपावली (Diwali) के पूर्व बाजारों में पॉलिथीन मुक्त नर्मदा पुरम (Polythene Free Narmada Puram) का अभियान आरंभ करेंगे जिसमें कम से कम लागत में कपड़े के झोले उपलब्ध कराने का संकल्प आज सभी महिलाओं ने लिया है।

मातृशक्ति जागरण मंच की महिलाओं ने बताया पोलिथीन गौवंश एवं पर्यावरण दोनों के लिए हानिकारक है, साथ ही परत दर परत जमकर भूमि की उपजाऊ शक्ति भी समाप्त करती है। इस कार्य में मातृशक्ति को आगे आना होगा और बाजार से पॉलिथीन में सामान लेना बंद कर कपड़े के झोलों का इस्तेमाल करने से यह कार्य आसान होगा।

मातृशक्ति को पर्यावरण के प्रति जागृत करने के संकल्प से यह अभियान आरंभ किया, साथ ही महिलाएं पर्यावरण के संरक्षक के साथ स्वावलंबी बनेगी। इस अवसर पर डॉ अतुल सेठ, सत्यकीर्ति राणे, आरती शर्मा, सरिता ठाकुर, ज्योति मंसूरिया, वर्षा सक्सेना, पुष्पा मंसूरिया, शैलजा मालवीय, सहित मातृशक्ति जागरण मंच की महिलाएं उपस्थित रहीं।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!