गुरूवार, जून 20, 2024

LATEST NEWS

Train Info

अंडर-19 क्रिकेट प्रतियोगिता में लक्ष्य क्रिकेट अकादमी ने आरसीसी को 61 रनों से हराया

इटारसी। लक्ष्य क्रिकेट अकादमी (Lakshya Cricket Academy) से प्रशिक्षण प्राप्त अंडर-19 खिलाडिय़ों से सजी टीम ने नयायार्ड (Newyard) की कैडवरी क्रिकेट मैदान (Cadwari Cricket Ground) पर रेलवे ग्राउंड (Railway Ground) 12 बंगला में ट्रेनिंग (Training) प्राप्त राजेन्द्र क्रिकेट क्लब (Rajendra Cricket Club) के खिलाडिय़ों की टीम को एक मैच में 63 रन से पराजित कर दिया। शहर में खिलाडिय़ों के बीच खेल में परस्पर प्रतिस्पर्धा को विकसित करने और आपसी मेलजोल की भावना से ग्रीष्मकालीन क्रिकेट प्रशिक्षण शिविर के खिलाडिय़ों के मैच चल रहे हैं।

इनमें हार-जीत से परे खेल भावना को बढ़ावा देकर खिलाडिय़ों में अनुशासन, नेतृत्व क्षमता, खेल में पारंगत करने का उद्देश्य लेकर चार क्रिकेट अकादमी की टीमें शामिल हो रही हैं। नयायार्ड स्थित कैडबरी क्रिकेट कोचिंग के तत्वावधान में 04 टीमों के बीच अंडर-19 आयु वर्ग का एक टूर्नामेंट चल रहा है। इस प्रतियोगिता में लक्ष्य क्रिकेट एकेडमी और राजेन्द्र क्रिकेट क्लब के बच्चों के मध्य मैच खेला गया। टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए लक्ष्य ने 161 रन का विशाल स्कोर बना डाला। कप्तान यश केवट (Yash Kevat) ने 70 रनों की धुआंधार पारी खेली जबकि हिमांशु ठाकुर (Himanshu Thakur) ने 40 एवं ओम सिंह (Om Singh) ने 17 रनों का योगदान दिया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीसी के बल्लेबाजों ने अच्छा संघर्ष किया लेकिन पूरी टीम 100 रनों पर आउट हो गई। विजयी टीम के उभरते हुए आलराउंडर वेदांश चौहान (Vedansh Chauhan) ने धातक बॉलिंग करते हुए 3 विकेट चटकाए तथा उदय ठाकुर (Uday Thakur) व गौतम (Gautam) ने 2-2 विकेट लिए। लक्ष्य ने यह मैच को 63 रन से जीत लिया। मैच के दौरान कोचिंग स्टाफ के सुमेर चौहान, अतुल राठौर, अमिताभ दुबे व अमित जयसवाल की उपस्थिति टीम के युवाओं के लिए बेहद प्रेरणादायक रही है। इस जबरदस्त जीत पर कोचिंग स्टाफ के सदस्यों नीलेश चौधरी, मनीष सेतपलानी, नीरज झा, चंचल पटैल, संजय विश्वकर्मा व राकेश पांडेय ने हर्ष व्यक्त करते हुए खिलाडिय़ों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

Rashtra Bharti

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

MP Tourism

error: Content is protected !!