मप्र में पारा 45 पार, कई जिलों में बारिश से राहत मिलने के आसार

मप्र में पारा 45 पार, कई जिलों में बारिश से राहत मिलने के आसार

इटारसी। मध्यप्रदेश में गर्मी का सितम थम नहीं रहा है। पारा 45 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया है। धूप की चुभन तीखी हो गयी है तो कुछ जिलों में बादलों और हवाओं ने गर्मी से राहत प्रदान की है।

अगले कुछ घंटों में मप्र के नर्मदापुरम संभाग सहित अनेक जिलों में बारिश, गरज-चमक के साथ बौछारों और तेज आंधी चलने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के नर्मदापुरम संभाग के जिलों में गरज-चमक के साथ अल्पकालिक तेज हवा 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चल सकती हैं। इसके अलावा भोपाल, मुरैना, रायसेन, गुना, भिंड, ग्वालियर, शिवपुरी, खरगौन, सीहोर, बुरहानपुर, उज्जैन, छिंदवाड़ा, सागर, सतना, अनूपपुर, डिंडोरी, दमोह, देवास, नरसिंहपुर, छतरपुर, सिवनी एवं कटनी जिलों में गरज-चमक के साथ तेज हवा का यलो अलर्ट है।

धार, बालाघाट एवं रतलाम जिलों में कहीं-कहीं लू चलने के आसार हैं तो टीकमगढ़ और उमरिया जिलों में रात का तापमान बढ़ेगा और रातें गर्म होंगी। भोपाल, धार, मुरैना, रायसेन, गुना, भिंड, ग्वालियर, शिवपुरी, खरगौन, सीहोर, बुरहानपुर, उज्जैन, उमरिया, छिंदवाड़ा, सागर, सतना, अनूपपुर, टीकमगढ़, डिंडोरी, दमोह, देवास, नरसिंहपुर, छतरपुर, सिवनी एवं कटनी जिलों में कहीं-कहीं वर्षा या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।

पिछले चौबीस घंटे के दौरान रीवा, सागर, शहडोल, जबलपुर, भोपाल, उज्जैन एवं नर्मदापुरम संभागों के जिलों में कहीं-कहीं वर्षा हुई तथा शेष संभागों में मौसम शुष्क रहा। छिंदवाड़ा, मजालखंड एवं धार में लू का प्रभाव रहा। मध्यप्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 45.2 डिग्री सेल्सियस खजुराहो में दर्ज किया गया।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!