केसला और सिवनी मालवा की समस्या लेकर सीएम से मिले विधायक

केसला और सिवनी मालवा की समस्या लेकर सीएम से मिले विधायक

इटारसी। आदिवासी ब्लॉक केसला और सिवनी मालवा क्षेत्र की समस्याओं को लेकर विधायक प्रेमशंकर वर्मा के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की।

इस दौरान विधायक नर्मदापुरम डॉ.सीतासरन शर्मा, सोहागपुर विधायक विजय पाल सिंह, केसला जनपद पंचायत अध्यक्ष गंगाराम कलमे, पूर्व मण्डल अध्यक्ष अशोक साहू, पूर्व विधायक प्रतिनिधि दिनेश मेहतो, गोविंद तिवारी, उमेश दुबे, शशिकांत तिवारी, अजय साहू, अभिनव साहू, अनित साहू, बबलेश मर्सकोले आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

प्रतिनिधि मण्डल ने सबसे पहले केंद्रीय प्रूफ रेंज संस्थान में विस्थापित हुए पीडि़तों के संबंध में मुख्यमंत्री को जानकारी दी। उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव से सुखतवा महाविद्यालय में पोस्ट ग्रेजुएशन क्लास चालू कराने एवं सुखतवा महाविद्यालय के नये नामकरण बिरसा मुंडा के नाम का शुभारंभ करने उनको आमंत्रित किया। विधायक श्री वर्मा ने कहा कि कोहदा, लालपानी, तिलकसिंदूर, भातना, रांझी, नयागांव, पीपलगोटा लंबाई लगभग 26 किलोमीटर वर्ष 2022-23 में, बारासेल से खोरा 11 किलोमीटर वर्ष 2021-22 में स्वीकृति प्रदान की थी पर यह सड़क वन क्षेत्र से गुजरती है, वन विभाग की परमिशन जल्द से जल्द कराने एवं टेंडर लगाकर सड़क के काम को चालू कराया कराने की मांग की। आंवली घाट-हथनापुर सिंचाई एवं पेयजल योजना स्वीकृत कराकर उद्ववहन योजना करानेकी मांग की।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी समस्या को संज्ञान में लिया और जल्द से जल्द ही सभी समस्या को हल कराने का आश्वासन भी दिया। पूर्व विधायक प्रतिनिधि दिनेश मेहतो ने बताया की हमारे क्षेत्र की सभी समस्या के समाधान के लिए मुख्यमंत्री से तीनों विधायकों ने हमारे को मिलकर क्षेत्र की समस्या के समाधान निकालने के लिए बात की। पूर्व मंडल अध्यक्ष अशोक साहू ने बताया कि हमारे गांव को विस्थापित वर्ष 1969-70 में किया था लेकिन अभी तक हमारे गांव के लोगों को रजिस्ट्री के बाद भी हमारे नाम पर पट्टा या नामांतरण नहीं किया।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!