विधायक डॉक्टर शर्मा के प्रयासों से सीएम राइज स्कूल के लिए मिली 7 एकड़ से अधिक भूमि

Must Read

इटारसी। जिला प्रशासन ने इटारसी में सीएम राइस स्कूल (CM Rice School) के लिए लगभग 7 एकड़ भूमि तवा कॉलोनी में स्वीकृत की है।

उल्लेखनीय है कि विधायक डॉ सीतासरन शर्मा (MLA Dr Sitasaran Sharma) के प्रयासों से नगर को सीएम राइस स्कूल (CM Rice School) की सौगात मिली है। विधायक डॉ शर्मा (MLA Dr Sharma) ने कुछ माह पूर्व तवा कॉलोनी के पास प्रस्तावित नए बस स्टैंड के भूमि पूजन समारोह में इसकी जानकारी नगर को थी।

इसके बाद उन्होंने प्रयास करके सीएम राइस स्कूल (CM Rice School) के लिए भूमि भी आवंटित करा ली है। इस भूमि के मिल जाने के बाद शहर में सीएम राइस स्कूल (CM Rice School) भवन का रास्ता साफ हो गया है। माना जा रहा है कि जल्द ही समस्त शासकीय औपचारिकताएं पूरी करने के बाद सीएम राइज स्कूल (CM Rice School) के निर्माण का कार्य शुरू होगा।

कलेक्टर (Collector) के माध्यम से बताया गया है कि जिला शिक्षा अधिकारी नर्मदापुरम (District Education Officer Narmadapuram) ने इटारसी तहसील (Itarsi Tehsil) में शासकीय भूमि खसरा नंबर 307 रकबा 1.182 हेक्टेयर में से 0.162 हेक्टेयर, खसरा नंबर 487/1 रकबा 2.225 हेक्टेयर में से 1.094 हेक्टेयर, खसरा नंबर 488/13 रकबा 0.587 हेक्टेयर, खसरा नंबर 489/3 रकबा 1.174 हेक्टेयर में से 0.648 हेक्टेयर एवं खसरा नंबर 490/3 रकबा 0.365 हेक्टेयर कुल रकबा 2.856 हेक्टेयर जो राजस्व अभिलेख में सिंचाई विभाग के नाम पर दर्ज है।

सीएम राइज स्कूल (CM Rise School) के लिए स्कूल शिक्षा विभाग (school education department) के पक्ष में हस्तांतरित करने का आवेदन प्रस्तुत किया था। शासन ने मान्य करते हुए भूमि सीएम राइज स्कूल (CM Rise School) के लिए आवंटित करने के आदेश दिए हैं।

सीएम राइज स्कूल (CM Rise School) के लिए भूमि का आवंटन होने के बाद विधायक डॉ सीतासरन शर्मा (MLA Dr Sitasaran Sharma) ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan), प्रभारी मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह (Minister in charge Brijendra Pratap Singh), सांसद उदय प्रताप सिंह (MP Uday Pratap Singh) और जिला प्रशासन को त्वरित कार्रवाई करके भूमि आवंटन के लिए धन्यवाद दिया है।

विधायक डॉ सीतासरन शर्मा (MLA Dr Sitasaran Sharma) ने कहा कि अब शीघ्र ही राज्य शासन से आगे की प्रक्रिया पूर्ण करा कर राशि लेकर आएंगे, ताकि सीएम राइज स्कूल (CM Rise School) कार्य जल्द से जल्द प्रारंभ हो सके।

उल्लेखनीय है कि विधायक डॉ सीतासरन शर्मा के प्रयासों से पुरानी इटारसी क्षेत्र में एक सर्व सुविधा युक्त बस स्टैंड बनने का कार्य भी प्रगति पर है। पहले चरण में कार्य पूर्ण होने के बाद यहां से बसों का संचालन प्रारंभ किया जाएगा। इसके बाद अन्य सुविधाएं भी धीरे-धीरे यहां जुटा ली जाएंगी। पुरानी इटारसी को मुख्यमंत्री के माध्यम से दशहरा मैदान की सौगात भी विधायक डॉ सीतासरन शर्मा (MLA Dr Sitasaran Sharma) ने दिलाई है। सूखा सरोवर मैदान पर दशहरा मैदान के लिए 1 करोड़ रुपए की स्वीकृति भी राज्य शासन ने कर दी है। डॉ शर्मा ने बताया कि जल्द ही सूखा सरोवर मैदान पर दशहरा मैदान निर्माण के लिए कार्य प्रारंभ किया जाएगा।

spot_img
- Advertisement -spot_img

Latest News

लायंस क्लब के शिविर में 8 नये मधुमेह के रोगी मिले

इटारसी। लायंस क्लब इटारसी Lions Club Itarsi कपल के तत्वावधान में ग्राम जुझारपुर में निशुल्क मधुमेह परीक्षण एवं स्वास्थ्य...

More Articles Like This

error: Content is protected !!