ढाई हजार से अधिक बच्चों को दांतों के इलाज की जरूरत

ढाई हजार से अधिक बच्चों को दांतों के इलाज की जरूरत

  • एसएनजी स्कूल में आयोजित कैंप का कलेक्टर श्री सिंह ने किया निरीक्षण

नर्मदापुरम। जिले के स्कूली बच्चों के दंत परीक्षण के लिए कलेक्टर नीरज कुमार सिंह (Neeraj Kumar Singh) के निर्देश पर जिला चिकित्सालय और रेडक्रॉस सोसाइटी (Red Cross Society) द्वारा विभिन्न शासकीय और निजी स्कूलों में दंत परीक्षण कैंप (Dental Examination Camp) आयोजित किए जा रहे हैं। इन परीक्षण शिविरों के दौरान अभी तक 29 स्कूलों के बच्चों के 13,472 बच्चों की दंत विशेषज्ञ द्वारा जांच की गई जिसमें कुल 2542 बच्चे जिन्हें उपचार के लिए चिन्हित किया गया।

शुक्रवार को एसएनजी स्कूल नर्मदापुरम (SNG School Narmadapuram) में आयोजित कैंप का कलेक्टर श्री सिंह ने निरीक्षण किया। उन्होंने जिला चिकित्सालय और रेडक्रॉस सोसायटी के सदस्यों के प्रयासों की सराहना की। कैंप में दंत विशेषज्ञ चिकित्सकों के द्वारा बच्चों के दांतों की जांच के साथ ही उन्हें उचित ब्रशिंग तकनीक, खाने के पैटर्न, भोजन के विकल्प, दांतों को रोज दो बार साफ करने, दांतों को हमेशा 2 से 3 मिनट तक ब्रश करने, अपने टूथब्रश को हर तीन माह में बदलने, टूथब्रश को साफ रखने और सुखी जगह में रखने, टूथब्रश को साफ एवं किसी दूसरे के साथ साझा न करने। अपनी जीभ को साफ करने और प्रतिदिन शाम को हल्के गुनगुने पानी से कुल्ला करने की सलाह दी गई।

इस दौरान जिला रेडक्रास प्रबंध समिति से डॉ राजेश माहेश्वरी, चंद्र गोपाल मलैया, गौरव सेठ, केशव साहू, डीएस डांगी, प्रदीप मिश्रा, देवदत गौर, नीरजा फौजदार, देवदत्त गौर, शेरसिंह बड़कुर, एसएनजी स्कूल के प्राचार्य जय वर्मा, जिला चिकित्सालय नर्मदापुरम की टीम दंत परीक्षण टीम में डॉ. अंशुल गुप्ता, डॉ. मिलन सोनी, डॉ. दिव्या, डॉ. रजनी, डॉ. सिंदूरा, आकाश दंत सहायक एवं एसएनजी स्कूल स्टाफ उपस्थित थे।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!