गुरूवार, जून 20, 2024

LATEST NEWS

Train Info

गांधी मैदान पर अब हॉकी प्रशिक्षण शुरु, नौनिहालों ने दिखाया स्टिक वर्क

इटारसी। गांधी स्टेडियम के मैदान पर आज शाम से ग्रीष्मकालीन हॉकी खेल प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ हुआ। आज पहले दिन बड़ी संख्या में हॉकी के नवोदित खिलाड़ी पहुंचे। इनको कोच कन्हैया गुरयानी, मयंक जेम्स, सीनियर प्लेयर विशाल तोमर और साहिल चौरे प्रशिक्षण प्रदान करेंगे। आज जिला हॉकी संघ के उपाध्यक्ष डॉ. ताविश अरोरा ने प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ किया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि जब हौसलों में पंख लग जायें, तो मुकाम तक पहुंचना आसान हो जाता है, और शिविर से कुछ ऐसी ही उम्मीदें हैं, हौसले तो खिलाडिय़ों में हैं, अब पंख लगाकर उडऩे के लिए हमारे कोच तैयार करेंगे। शहर में प्रतिभाओं की कमी नहीं है, बस उनको तराशकर आगे लाने की आवश्यकता है, उन्होंने कहा कि गांधी मैदान की मिट्टी ने विश्व स्तर तक खिलाड़ी दिये हैं, यदि एस्ट्रोटर्फ लग जाए तो यहां के खिलाडिय़ों की विश्व स्तरीय प्रदर्शन के लिए पंख लग जाएंगे। वरिष्ठ खिलाड़ी जयराज सिंह भानू ने कहा कि हॉकी प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है, इस तरह के शिविरों के माध्यम से बच्चों में छिपी प्रतिभा को उजागर किया जा सकता है। हालांकि यह मैदान वर्षाकाल के अलावा हमेशा हॉकी खिलाडिय़ों से आबाद रहता है।

उन्होंने शिविर में भाग लेने वाले खिलाड़ी बच्चों के साथ अपने हॉकी के अनुभव साझा किये। वरिष्ठ खिलाड़ी और जिला हॉकी संघ के कोषाध्यक्ष सर्वजीत सिंघ सैनी ने कहा कि यहां फीडर सेंटर के माध्यम से बच्चों को हॉकी के गुर तो सिखाए ही जाते हैं, उसमें सीमित संख्या होती है लेकिन, ऐसे शिविरों से भी बच्चों को खेल की बारीकियां सीखने में लाभ होगा। संचालन सचिव कन्हैया गुरयानी ने तथा आभार प्रदर्शन मयंक जेम्स ने किया। इस अवसर पर साजिद मलिक, मेहबूब खान, सौरभ दास, हर्ष पांडेय, कपिल यादव, समीर गुप्ता सहित अन्य सीनियर और जूनियर प्लेयर्स मौजूद रहे।

Rashtra Bharti

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

MP Tourism

error: Content is protected !!