गुरूवार, मई 30, 2024

LATEST NEWS

Related Posts

बचपन में रामजी के आगमन पर जलाई फुलझड़ी, मनाया दीपोत्सव

इटारसी। बचपन ए प्ले स्कूल और नोबल हाइट्स पब्लिक स्कूल में बच्चों द्वारा प्रकाश का पर्व दीपावली, ज्ञान की रोशनी से अंधकार को दूर करने के उदेश्य से मनाया गया। कार्यक्रम का प्रारंभ मां लक्ष्मी एवं राम, सीता भरत की पूजा अर्चना से किया गया। इसके पश्चात दीपावली के पांचों दिनों का महत्व बच्चों द्वारा शिक्षिकाओं द्वारा बताया गया। इस मौके पर टीचर्स द्वारा बच्चों को पटाखों से होने वाले नुकसान को बताते हुए रोल प्ले किये गये। एलकेजी एवं यूकेजी के बच्चों ने विभिन्न गानों पर डांस किया। इस मौके पर बच्चों भगवान रामजी के आगमन पर दीप एवं फुलझडी भी जलाई।

BACHPAN AND NHPS 1

BACHPAN AND NHPS 7

स्कूल में दीपावली का तीन दिवसीय आयोजन किया गया। पहले दिन प्रतियोगिता आयोजित हुई जिसमें एलकेजी एवं यूकेजी, पहली के बच्चों ने ड्राइंग और कक्षा दूसरी से छटवी के बच्चों ने रंगोली में भाग लिया।

 BACHPAN AND NHPS 5

BACHPAN AND NHPS 6

दूसरा दिन एक्टिविटी का रहा जिसमें के बच्चों ने झूमर, तोरण एवं मिट्टी के दिए, कलश आदि बनायें। इसके अलावा किचिन में बनाओ पकवान प्रोग्राम में बेसन व नारियल के लडडू बनाए।

BACHPAN AND NHPS 4
दीपावली के इस आयोजन में शाला शिक्षिकाओं ने विशेष सहयोग किया। कार्यक्रम में संचालक दीपक दुगाया, स्कूल हेड मंजू ठाकुर सहित समस्त स्टाफ उपस्थित था।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

TECHNOLOGY

error: Content is protected !!