गुरूवार, मई 30, 2024

LATEST NEWS

Related Posts

दीवाली की खरीदी करने गये नपाध्यक्ष ने बाजार में व्यवस्था सुचारू करने दिये निर्देश

इटारसी। नगरपालिका परिषद इटारसी (Municipal Council Itarsi) के अध्यक्ष पंकज चौरे ने स्वदेशी दीपावली (Deepawali) मनाने की मुहिम की शुरुआत आज परिषद के पार्षदों के साथ दीपावली बाजार से स्वदेशी सामग्री खरीदकर की। उन्होंने गांधी स्टेडियम (Gandhi Stadium) में लगे बाजार से मिट्टी के दीये, बाती, झाडू व अन्य सामग्री खरीदी। उनके साथ पार्षद जिमी कैथवास, अमित विश्वास, कुंदन गौर, शुभम गौर, राहुल प्रधान, पार्षद प्रतिनिधि राजकुमार बाबरिया, भाजपा नगर मंडल महामंत्री राहुल चौरे, विनायक दुबे, ऋषभ दुबे ने भी बाजार से स्वदेशी सामग्री खरीदकर शहर के नागरिकों को संदेश देने की कोशिश की कि वे भी स्वदेशी दीपावली मनाएं और गरीबों की थाली सजाएं।
नगरपालिका अध्यक्ष पंकज चौरे ने कहा कि जो भी सामग्री खरीदी है उसका उपयोग वह घर पर करेंगे और इसके अलावा ज्यादा संख्या में दीये, बाती खरीदे हैं, उसके साथ दीये जलाने तेल भी खरीदेंगे।

Deewali bazar 2

वह यह सामग्री शहर के जरूरतमंद नागरिकों को दीपावली पर उपहार में देंगे, ताकि उनके घर भी दीपावली पर दिये के देशी प्रकाश से जगमग हों। श्री चौरे ने नागरिकों से आव्हान किया है वे स्वदेशी दीपावली अभियान से जुड़ें और बाजार से स्वदेशी वस्तुएं खरीदें। जिससे सभी के घर में दीपावली पर मां लक्ष्मी पहुंचे।

अपने आसपास हर घर में दीये जलें

नपाध्यक्ष ने कहा कि हम यह सुनिश्चित करें कि अपने आसपास दीपोत्सव पर्व दीपावली पर हर घर में दीये जलें, बच्चों के पास मिठाई हो। दीपावली पर हम अपने ऐसे स्नेहीजनों को उपहार पहुंचाते हैं, इसमें कुछ संख्या और बढ़ा सकते हैं। उन्होंने कहा कि हम ऐसे परिवार चिन्हित कर लें, जो जरूरतमंद हों, वहां पर दीये, बाती, तेल व मिठाई उपहार के रूप में पहुंचाएं ताकि किसी के आत्मसम्मान पर चोट न पहुंचे।

जानकारी मिली, तत्काल निर्देश दिये

नगर पालिका अध्यक्ष जब बाजार में पहुंचे तो कुछ दुकानदारों ने मैदान के दक्षिणी तरफ लाइट (Light) कम होने की जानकारी उनको दी। श्री चौरे ने तत्काल संबंधित अधिकारी को निर्देश देकर शाम से पहले पर्याप्त लाइट लगाने के निर्देश दिये। इसके साथ ही निर्धारित स्थान से बाहर भी बाजार लगाने की शिकायत पर उन्होंने कहा कि सभी को एक जगह लाया जाएगा।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

TECHNOLOGY

error: Content is protected !!