सड़क सुरक्षा शिक्षा पर कन्या महाविद्यालय में एक दिनी कार्यशाला हुई

सड़क सुरक्षा शिक्षा पर कन्या महाविद्यालय में एक दिनी कार्यशाला हुई

इटारसी। शासकीय कन्या महाविद्यालय में उच्च शिक्षा विभाग मध्य प्रदेश शासन के द्वारा जारी निर्देशों के परिपालन में सड़क सुरक्षा शिक्षा पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला में मुख्य वक्ता के रूप में इटारसी थाना प्रभारी गौरव बुंदेला एवं उप निरीक्षक श्रद्धा राजपूत उपस्थिति रहे। स्वागत उद्बोधन में प्राचार्य डॉ. आरएस मेहरा ने कहा कि वर्तमान समय में सड़क सुरक्षा चिंता एवं चिंतन दोनों का विषय है।

थाना प्रभारी बुंदेला ने कहा कि छात्राएं स्वयं तथा अपने अभिभावकों को यातायात के नियमों को जानने व उन्हें पूर्ण पालन करने के लिए बाध्य करें। सड़क सुरक्षा नियमों का पालन ही जीवन रक्षा की पूर्ण गारंटी है। उप निरीक्षक श्रद्धा राजपूत ने कहा कि छात्राएं तेज गाड़ी न चलाएं, लाइसेंस जरूर बनवाएं, गाड़ी चलाते समय हेलमेट अवश्य प्रयोग करें, उन्होंने महिला सुरक्षा उपायों पर भी छात्राओं से चर्चा की। डॉ. शिरीष परसाई ने कहा कि कार्यशाला आयोजन का उद्देश्य सड़क सुरक्षा बढ़ाने और दुर्घटना के बाद लोगों की सहायता करने पर जोर देना है।

प्राध्यापक डॉ. संजय आर्य ने कहा कि सभी को यातायात नियमों का पालन करना चाहिए जिससे हमारा जीवन सुरक्षित रह सके। एनसीसी प्रभारी पूनम साहू ने कहा कि सड़क सुरक्षा सप्ताह एक राष्ट्रव्यापी अभियान है। एनएसएस प्रभारी डॉ. शिखा गुप्ता ने बताया कि आज का कार्यक्रम सड़क सुरक्षा मुद्दों के बारे में जागरूकता बढ़ाने पर केंद्रित है। कार्यक्रम में डॉ. हरप्रीत रंधावा, मंजरी अवस्थी, डॉ .हर्षा शर्मा, डॉ श्रद्धा जैन, डॉ नेहा सिकरवार, तरुणा तिवारी, हेमंत गोहिया, प्रिया कलोसिया, क्षमा वर्मा, करिश्मा कश्यप तथा छात्राएं उपस्थित थीं।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!