आर्मी आफिसर बताकर सनखेड़ा के किसान से ऑनलाइन ठगी

इटारसी। रामपुर थाना अंतर्गत ग्राम सनखेड़ा के एक किसान से अज्ञात ने आर्मी आफिसर बनकर पुराना ट्रैक्टर बेचने के नाम पर धोखाधड़ी की है। फरियादी राजू पिता माखनलाल पाल निवासी सनखेड़ा ने रामपुर थाना में घटना की शिकायत दर्ज करायी है।

रामपुर पुलिस के अनुसार फर्जी आर्मी अफसर बनकर ठग ने मजदूर से 2.11 लाख रुपए की ठगी की। रुपए डालने के बाद भी ट्रैक्टर नहीं मिलने और मोबाइल बंद कर लेने के बाद मजदूर ने थाने पहुंचकर शिकायत की। पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 419, 420 और आईटी एक्ट की धारा 66 डी के तहत केस दर्ज किया।

पुलिस के मुताबिक किसान सनखेड़ा निवासी राजू पाल ने 29 जुलाई को फेसबुक पर एक ट्रैक्टर बिक्री का विज्ञापन देखा। दिये गये नंबर संपर्क करने पर एक व्यक्ति ने खुद को आर्मी आफिसर बताया और ट्रैक्टर बेचने का कहा। ट्रैक्टर का ढाई लाख रुपये में सौदा हुआ। कथित ठग ने किसान से ऑनलाइन रुपए ट्रांसफर करने का कहा।

पहली बार में 5100 रुपए ऑनलाइन डाले। फिर 29 जुलाई से 25 अक्टूबर तक मजदूर ने उसके खाते में 15 से 16 बार रुपए डाले। उसने कुछ रुपए मजदूरी के और कुछ लोगों से उधार भी लिए। अक्टूबर के बाद से ठग बहाने करके आनाकानी कर रहा। पिछले कुछ दिनों से उसने मोबाइल कॉल भी रिसीव करना बंद कर दिया। परेशान होकर किसान रामपुर थाने पहुंचा। थाना प्रभारी सिंह खुमान सिंह ने बताया अज्ञात आरोपी के खिलाफ 419, 420 और आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया है।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!