महिला के पैर काटे, गले पर धारदार हथियार से वार कर हत्या और लूट

इटारसी। नर्मदापुरम जिले के माखननगर थाना अंतर्गत अज्ञात ने एक महिला के खेत में स्थित मकान में घुसकर महिला के पैर काटकर जेवर लूट लिये और उसकी हत्या कर दी। सांगाखेड़ा कलॉ निवासी हरिनारायण पिता बालकदास चौरे की शिकायत पर पुलिस ने महिला रामबाई संग लूट और हत्या का मामला दर्ज किया है।

मिली जानकारी के अनुसार अज्ञात ने बुजुर्ग के दोनों पैर काटकर चांदी के कड़े निकाले और गले से सोने की चेन, कान से कान के जेवर भी निकाले। महिला के कान, गले में भी धारदार हथियार के चोट के निशान मिले हैं। वारदात मंगलवार देर शाम को हुई। रात 9 बजे लूट-हत्या की घटना सामने आने के बाद गांव में सनसनी फैल गई। सूचना मिलते ही माखननगर थाना प्रभारी प्रवीण कुमरे स्टॉफ के साथ मौके पर पहुंचे। रात 12 बजे एसपी डॉ. गुरकरन सिंह, एडिशनल एसपी अवधेश प्रताप सिंह, सोहागपुर एसडीओपी मदनमोहन समर भी घटनास्थल पर पहुंचे। एफएसएल टीम और डॉग स्क्वार्ड ने भी रात में घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए हैं।

पुलिस के मुताबिक मृतका रामबाई चौरे 75वर्ष निवासी सांगाखेड़ा कलॉ के चार बेटे हं जो बहू-नाती-पोते के साथ गांव में बने मकान में रहते हैं। बुजुर्ग अकेली खेत में बने मकान में रहती थी। रात में एक बेटा खेत वाले मकान में सोने आता था। मंगलवार को महिला एक धार्मिक कार्यक्रम में गई थी। बेटे हरिनारायण चौरे ने पुलिस को बताया कि शाम लगभग 6 बजे उसने मां को खाना बनाते देखा था।

हमेशा की तरह रात करीब 9 बजे खेत वाले मकान पहुंचा। टार्च जलाई तो देखा आंगन में मां लहुलहान हालत में पड़ी है। उनके पैर भी कटे थे और कान, गले, हाथों से खून बह रहा था। जिसे देख वह घबरा गया। उसने अपने भाईयों और परिजनों को जानकारी दी। जिसके बाद ग्रामीण, परिजन घटनास्थल आए। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और जांच शुरू की।

शरीर पर कई जगह चोट के निशान

महिला के दोनों पैर काटकर चांदी के करीब एक किलो के कड़े, गले से सोने की चेन लूटी गई है। बुजुर्ग के पैर के अलावा कान, गले और हाथों में चोट के निशान हैं। घटना स्थल को देख पुलिस को अनुमान है कि बुजुर्ग ने बचाव के लिए संघर्ष किया होगा। एसडीओपी मदन मोहन समर ने बताया लूट, हत्या के मामले में अज्ञात आरोपी के खिलाफ हत्या, लूट का प्रकरण दर्ज कर लिया है। कुछ संदिग्धों से पूछताछ कर रहे हैं।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!