निर्देशक, अभिनेता सतीश कौशिक का निधन

निर्देशक, अभिनेता सतीश कौशिक का निधन आज सुबह बॉलीवुड के लिए एक दुख भरी खबर लेकर आया है। सतीश कौशिक ने 66 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। उनका निधन हृदयाघात से हुआ है। सतीश कौशिक के करीबी दोस्त अनुपम खेर ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करके इसकी जानकारी दी है। अनुपम ने सतीश कौशिक के साथ अपनी फोटो शेयर कर लिखा – जानता हूँ ‘मृत्यु ही इस दुनिया का अंतिम सच है!’

अनुपम खेर ने ट्वीट करके अपने सबसे खास दोस्त को खोने का दुख जाहिर किया है। उन्होंने लिखा, ये बात मैं जीते जी कभी अपने जिगरी दोस्त सतीश कौशिक के बारे में लिखूंगा, ये मैंने सपने में भी नहीं सोचा था। 45 साल की दोस्ती पर ऐसे अचानक पूर्णविराम।

बता दें कि सतीश कौशिक ने कुछ फिल्मो का डायरेक्शन भी किया है। रूप की रानी चोरों का राजा की असफलता को वे हमेशा कार्यक्रमों में याद भी किया करते थे। सुपरहिट फिल्म मिस्टर इंडिया में कैलेंडर का किरदार उनका यादगार किरदार रहा। उन्होंने गोविन्दा के साथ क्योंकि मैं झूठ नहीं बोलता फिल्म में उनके वकील दोस्त की भूमिका भी निभाई थी।

सतीश कौशिक का फिल्मी सफर

सतीश कौशिक ने मिस्टर इंडिया के अलावा 1997 में दीवाना मस्ताना में पप्पू पेजर का रोल किया था। 1980 में रामलखन और 1997 में साजन चले ससुराल फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ हास्य अभिनेता का पुरस्कार मिला था। उन्होंने रूप की रानी चोरों का राजा, हम आपके दिल में रहते हैं, तेरे नाम जैसी फिल्मों में निर्देशन भी किया है। वर्तमान में वे कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी में काम कर रहे थे।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!