पर्यावरण सुरक्षा हेतु रैली एवं स्वच्छता जागरूकता अभियान का आयोजन

पर्यावरण सुरक्षा हेतु रैली एवं स्वच्छता जागरूकता अभियान का आयोजन

इटारसी। उच्च शिक्षा विभाग, मध्य प्रदेश शासन भोपाल के निर्देशानुसार शासकीय कन्या महाविद्यालय, इटारसी के द्वारा संचालित स्वच्छता एवं सफाई अभियान के अंतर्गत न्यास कॉलोनी एवं प्रकाश उद्यान में एनएसएस एवं एनसीसी की छात्राओं एवं प्राध्यापकों ने गाजर घास उन्मूलन कार्यक्रम आयोजित किया एवं स्वच्छता रैली में छात्राओं द्वारा स्वच्छता के नारे लगाकर जनमानस को सफाई एवं स्वच्छता का संदेश दिया गया।

महाविद्यालय की प्रभारी प्राचार्य श्रीमती मंजरी अवस्थी ने बताया कि पर्यावरण को अच्छी अवस्था में लाना एवं उसे हरा भरा बनाना ही हमारा मुख्य उद्देश्य है, जिससे हम पारीस्थितिकी तंत्र को सुरक्षित कर सकें। एनएसएस की प्रभारी डॉ. शिखा गुप्ता ने कहा कि हमारे आसपास गंदगी एवं पॉलिथीन मुक्त करने की आवश्यकता है। एनसीसी प्रभारी श्रीमती पूनम साहू ने कहा कि पर्यावरण की रक्षा करना हमारी जिम्मेदारी ही नहीं है, बल्कि यह एक मौलिक कर्तव्य है।

प्राणीशास्त्र विभागाध्यक्ष डॉ. संजय आर्य ने कहा कि पर्यावरण जीवों के साथ-साथ मनुष्य के जीवन को नियंत्रित करता है, एक अच्छा पर्यावरण बीमारियों से बचाता है और जीवन रक्षा के लिए आवश्यक होता है। इस अवसर पर डॉ. हर्षा शर्मा, रविंद्र चौरसिया, डॉ शिरीष परसाई, स्नेहांशु सिंह, डॉ. श्रद्धा जैन, डॉ. नेहा सिकरवार, हेमंत गोहिया, क्षमा वर्मा, तरुणा तिवारी, शोभा मीणा, प्रिया कलोसिया, करिश्मा कश्यप तथा छात्राएं उपस्थित थीं।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!