BREAK NEWS

इंदौर से आयी सुअर पकडऩे वाली की टीम, सुअर पालकों ने किया विवाद

इंदौर से आयी सुअर पकडऩे वाली की टीम, सुअर पालकों ने किया विवाद

इटारसी। नगर पालिका (Municipality) ने नागरिकों की बहुप्रतीक्षित मांग को पूरा करने की दिशा में कदम बढ़ा दिये हैं। अब तक स्थानीय स्तर पर सुअर (Pig) पकडऩे के अभियान चले और फ्लॉप हो गये। अब बाहर से सुअर पकडऩे वालों की टीम आकर इस अभियान में जुट गयी है और उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही शहर में सुअरों की संख्या नगण्य हो जाएगी।
शहर की सफाई व्यवस्था में सुधार के लिए नगर पालिका ने शहर को सुअर मुक्त करने का अभियान शुरू कर दिया है। नोटिस देने के बावजूद जब सुअर पालकों ने अपने मवेशी पकड़कर बाड़े में नहीं रखे, तो नपा ने ठेका देकर इंदौर (Indore) के धर्मेन्द्र सोनकर एवं कर्मचारियों को सुअर पकडऩे बुलाया। शुक्रवार को ठेकेदार के कर्मचारियों ने शहर में घूम रहे आवारा सुअरों को पकडऩा शुरू कर दिया।
अपने मवेशी पकडऩे की खबर लगने के बाद कई सुअर पालकों ने ठेकेदार के कर्मचारियों से विवाद कर उनकी घेराबंदी कर दी, हालांकि इस कार्रवाई के लिए दो पुलिसकर्मियों (Policemen) को थाने से सुरक्षा के लिए भेजा गया था, लेकिन लोकेशन बदलने के बाद टीम का सुअर पालकों से विवाद हो गया।
विवाद की खबर लगने के बाद ठेकेदार के कर्मचारी थाने पहुंच गए, यहां पुलिस को शिकायत की गई। टीआई रामसनेही चौहान (TI Ramsnehi Chauhan) ने नगर पालिकाध्यक्ष पंकज चौरे (Municipal President Pankaj Choure) एवं विधायक प्रतिनिधि जगदीश मालवीय (MLA Representative Jagdish Malviya), सभापति राकेश जाधव (Chairman Rakesh Jadhav) ने बात की, तय किया कि इस टीम की कार्रवाई के दौरान पुलिस बल तैनात रहेगा। यदि किसी सुअर पालक ने कार्रवाई में विरोध किया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। एक माह पहले नपा ने मुनादी कराते हुए सभी सुअरों को पकड़कर शहर से दूर करने को कहा था, बाद में एसडीएम मदन सिंह रघुवंशी (SDM Madan Singh Raghuvanshi) ने धारा 133 के तहत नोटिस भी जारी कर दिए थे, इसके बावजूद सुअर पालकों ने अपने मवेशी शहर में खुले रखे, जिसके बाद नपा ने अब सुअरों को पकडऩे का काम शुरू किया है। बताया जा रहा है कि आज पहले दिन करीब दो दर्जन सुअरों को पकड़कर बाहर भेजा गया है।

 

TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!