ओपीएस लागू करने रेलकर्मियों का धरना प्रदर्शन जारी

ओपीएस लागू करने रेलकर्मियों का धरना प्रदर्शन जारी

इटारसी। ओल्ड पेंशन स्कीम को लागू करने की मांग और न्यू पेंशन स्कीम के विरोध में वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन के सदस्य क्रमिक भूख हड़ताल कर रहे हैं। यूनियन के जोनल महामंत्री मुकेश गालव के आह्वान पर फिलिप ओमेन और टी के गौतम के निर्देशानुसार क्रमिक भूख हड़ताल के दूसरे दिन सुबह 9 बजे से डीजल शेड के गेट पर युवाओं की भारी संख्या रही।

टीआरएस शेड के गेट पर अनेक युवाओं ने बढ़ चढ़कर क्रमिक हड़ताल में भाग लिया। स्टेशन प्रबंधक कार्यालय के सामने आज वाणिज्य विभाग और परिचालन विभाग के सैकड़ों युवाओं ने अपनी अपनी छुट्टी लेकर नई पेंशन स्कीम के खिलाफ शंखनाद किया और ओल्ड पेंशन स्कीम को लागू करने के लिए भारत सरकार से अपील की। यह धरना सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक लगातार चलता रहा।

दोपहर 3 बजे डीजल शेड में गेट मीटिंग में कार्यकारी अध्यक्ष आरके यादव ने अपने संबोधन में कहा कि यह युवा जो रेलवे का भविष्य है, उन्होंने ऐसी क्या गलती करी की 2004 के पश्चात भर्ती किए हुए रेलवे कर्मचारियों को पेंशन का लाभ नहीं दिया जा रहा है। महामंत्री प्रीतम तिवारी ने कहा कि एक दिन के सांसद और एक दिन के विधायक को जब पेंशन मिलती है, तो रेलवे कर्मचारियों को भी पेंशन का लाभ मिलना चाहिए।

सीमा पर खड़े जवान एक सिपाही की मृत्यु होती है तो उसको शहीद की उपाधि दी जाती है तो रेलवे कर्मचारी की भी जब ऑन ड्यूटी के दौरान मृत्यु होती है तो उन्हें भी शहीद की उपाधि प्रदान की जाए। सभा का संचालन नितेश ने और आभार प्रदर्शन मनोज रैकवार ने किया। एम नजीब ने भी सभा को संबोधित किया। कल दोपहर 3:30 बजे स्टेशन प्रबंधक कार्यालय के सामने गेट मीटिंग एवं 11 जनवरी को टीआरएस शेड में शाम 3:30 बजे गेट मीटिंग होगी।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!