गुरुकुल विद्यार्थियों को स्वेटर कंबल और कपड़े प्रदान किए

गुरुकुल विद्यार्थियों को स्वेटर कंबल और कपड़े प्रदान किए

इटारसी। स्वामी दयानंद गुरुकुल आश्रम जमानी (Swami Dayanand Gurukul Ashram Zamani) में लायंस क्लब इटारसी सुदर्शन (Lions Club Itarsi Sudarshan) अध्यक्ष विनोद चौरे (Vinod Chaure) के नेतृत्व में क्लब के सदस्यों ने पहुंचकर गुरुकुल में पढ़ रहे विद्यार्थियों को स्वेटर और कंबल प्रदान दिए। साथ ही लाल कपड़े का थान भी दिया। इस अवसर पर सुदर्शन के अनेक वरिष्ठ साथियों में बीबीआर गांधी (BBR Gandhi), नीलम गांधी (Neelam Gandhi), रवि अठोत्रा (Ravi Athotra), अयूब खान (Ayub Khan), रविंद्र सोनी(Ravindra Soni), मनोज गुप्ता (Manoj Gupta), कैलाश चौधरी (Kailash Choudhary) एवं कृष्णा चौधरी (Krishna Choudhary) उपस्थित थे। सुदर्शन सदस्यों के गुरुकुल पहुंचने पर आचार्य सत्यप्रिय (Acharya Satyapriya) एवं विद्यार्थियों ने स्वागत किया।

स्वागत उपरांत विद्यार्थियों के साथ सभी ने भोजन किया। भोजन पूर्व विद्यार्थियों ने मंत्रोच्चार के साथ ईश्वर वंदना की और भोजन ग्रहण किया। बाद में सभी यज्ञशाला में एकत्रत। विद्यार्थियों के प्रभु स्तुति गीत सुनाए। कैलाश चौधरी ने एक तात्कालिक प्रश्नोत्तरी का संचालन किया। अध्यक्ष चौरे के नेतृत्व में स्वेटर एवं अन्य सामग्री प्रदान की गई।

गुरुकुल आचार्य सत्यप्रिय ने संक्षेप में गुरुकुल की जानकारी दी और विद्यार्थियों को अतिथियों का परिचय कराया। साथ ही सुदर्शन के सदस्यों के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि जो भी गुरुकुल के विद्यार्थियों के लिए कुछ भी करना चाहते हैं वे पहले गुरुकुल आकर संपर्क करें और यहां की आवश्यकताओं की जानकारी लें, उपरांत प्रदान करें, ऐसा करने से यहां इन विद्यार्थियों की आवश्यक किंतु सीमित आवश्यकताओं की पूर्ति होती रहेगी। उन्होंने क्लब के सभी सदस्यों के प्रति अत्यंत आत्मीयता के साथ आभार प्रकट किया।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!