श्री लक्ष्मी नारायण महायज्ञ एवं शिव परिवार प्राण प्रतिष्ठा समारोह प्रारंभ

श्री लक्ष्मी नारायण महायज्ञ एवं शिव परिवार प्राण प्रतिष्ठा समारोह प्रारंभ

इटारसी। श्री अयोध्या जी (Shri Ayodhya Ji) में प्रभु श्री राम (Prabhu Shri Ram) की प्रतिष्ठा के कार्यक्रम के साथ ही सात दिवसीय आयोजन इटारसी (Itarsi) में भी हो रहा है। नगर के इतिहास में पहली बार वैष्णवी कॉलोनी गोंची तरोंदा रोड (Vaishnavi Colony Gonchi Taronda Road) पर श्री लक्ष्मी नारायण महायज्ञ (Shri Lakshmi Narayan Mahayagya) का आयोजन किया जा रहा है। इस अवसर पर शिव परिवार (Shiv Parivar) की प्राण प्रतिष्ठा भी की जाएगी। 16 जनवरी मंगलवार से 22 जनवरी सोमवार तक प्रतिदिन पंच कुंडीय लक्ष्मी नारायण यज्ञ होगा।

यज्ञाचार्य के रूप में होलीपुरा बुधनी (Holipura Budhni) के प्रमुख संत विजय पांडे (Vijay Pandey) कर्मकांडी ब्राह्मण के सहयोग से यज्ञ संपन्न करवाएंगे। यजमान राम मोहन एवं जगमोहन पटेल ने बताया कि लक्ष्मी नारायण यज्ञ इस क्षेत्र के इतिहास में पहली बार हो रहा है और इस अवसर पर कॉलोनी में शिव परिवार की प्राण प्रतिष्ठा भी की जा रही है।

यज्ञ प्रतिदिन प्रात: 8 से 12 बजे तक एवं दोपहर 3 बजे से 5 बजे तक होगा। कार्यक्रम स्थल इटारसी न्यू यार्ड मार्ग के समीप मुक्तिधाम के सामने से गोंची तरोंदा रोड पर है। आयोजकों ने नागरिकों से कार्यक्रम में शामिल होने का अनुरोध किया है।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!