गुरूवार, मई 30, 2024

LATEST NEWS

Related Posts

निजीकरण के विरोध में कल इटारसी स्टेशन पर भूख हड़ताल करेंगे रेल कर्मचारी 

इटारसी स्टेशन पर सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक होगी हड़ताल
इटारसी। रेल कर्मचारियों की लंबित मांगे पूरी करने में हो रही अनावश्यक देरी को देखते हुए ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन ने 12 अक्टूबर को राष्ट्रव्यापी भूख हड़ताल का ऐलान कर दिया है। इस आंदोलन में पमरे कर्मचारी यूनियन समेत रेलवे के सभी कर्मचारी हिस्सा लेंगे। इटारसी में रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म एक पर टीसी ऑफिस के सामने लगभग 200 से अधिक रेल कर्मी भूख हड़ताल पर बैठेंगे।

यूनियन के प्रवक्ता प्रीतम तिवारी ने बताया कि रेल प्रशासन को हम पिछले कई महीनों से आंदोलन, ज्ञापनों के माध्यम से हमारी मांगों के निराकरण करने कहते आ रहे हैं, पर कोई सुनवाई नहीं होने से इटारसी समेत पूरे देश में रेल कर्मी बुधवार को एक दिन भूख हड़ताल पर बैठ रहे हैं। इटारसी स्टेशन पर सुबह 10 से शाम 4 बजे तक भूख हड़ताल की जाएगी। इस हड़ताल को रेल दफ्तरों के साथ-साथ न्यू यार्ड और अन्य शाखाओं में भी कर्मचारी भी समर्थन दे रहे हैं।

ये हैं मांगे

रेल कर्मियों की प्रमुख मांगों में नई पेंशन स्कीम बंद कर पुरानी पेंशन स्कीम लागू करने, रेलवे का निजीकरण व निगमीकरण बंद करने, नए पदों का सृजन, कर्मियों का बिना विकल्प स्थानांतरण ना करने, सभी विभागों में ग्रेड पे 4600 से 4800 में अपग्रेड कर ग्रेड पे 5400 प्रदान करने, 20-21 के बढ़े महंगाई भत्ते और महंगाई राहत के एरियर का भुगतान करने, महिला कर्मचारियों को कार्य स्थलों पर पर्याप्त सुविधाएं उपलब्ध कराना आदि शामिल है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

TECHNOLOGY

error: Content is protected !!