बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत सामग्री का वितरण सुनिश्चित कराएं : कलेक्टर नीरज कुमार सिंह

Must Read

इटारसी। इटारसी एवं डोलरिया (Itarsi and Deolaria) के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का सुव्यवस्थित ढंग से सर्वे किया जाए। साथ ही इन क्षेत्रों में राहत सामग्री का वितरण सुनिश्चित कराएं। यह निर्देश कलेक्टर नर्मदापुरम नीरज कुमार सिंह (Narmadapuram Neeraj Kumar Singh) ने संबंधित एसडीएम (SDM) एवं तहसीलदार (Tehsildar) को दिए हैं। कलेक्टर श्री सिंह (Collector Shri Singh) ने शनिवार को कलेक्टोरेट कार्यालय (collectorate office) के सभाकक्ष में बाढ़ नियंत्रण, निर्वाचन, टीकाकरण अभियान सहित अन्य समसामयिक मुद्दों पर विस्तार से समीक्षा की।कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि इटारसी (Itarsi) में अवैध निर्माण को चिन्हित कर उन्हें हटवाने की कार्रवाई की जाए। नर्मदापुरम (Narmadapuram) में भी इसी तरह के अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई करें। उन्होंने सभी मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को अपने-अपने निकायों में नाले नालियों की सघन सफाई करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर श्री सिंह (Collector Shri Singh) ने बैठक में मतगणना की तैयारियों की भी निकायवार विस्तार से समीक्षा की। उन्होंने सभी रिटर्निंग ऑफिसर नगरीय निकाय को मतगणना केंद्र पर सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशों का पालन करते हुए मतगणना की कार्यवाही संपन्न की जाए।

बैठक में कलेक्टर (Collector) ने स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा कर जनजातीय ब्लॉक केसला (Keshla) में हैल्थ टीम गठित कर सिकल सेल एनीमिया के प्रकरणों की सघन जांच करने के निर्देश दिए। बैठक में बताया गया कि 21 जुलाई  (21 July) को जिले में कोविड 19 टीकाकरण महा अभियान आयोजित होने जा रहा हैं। जिसमें 18 प्लस आयु के सभी नागरिकों को प्रिकॉशन डॉज लगाया जाएगा। कलेक्टर श्री सिंह (Collector Shri Singh) ने स्वास्थ्य विभाग सहित सभी एसडीएम को अभियान की सभी आवश्यक तैयारियां करने तथा ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में अभियान का व्यापक प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिए।

बैठक में बताया गया कि समर्थन मूल्य पर ग्रीष्मकालीन मूंग के खरीदी के लिए 18 जुलाई से 28 जुलाई तक किसानों के पंजीयन किया जाना हैं। कलेक्टर श्री सिंह (Collector Shri Singh) ने पंजीयन केंद्रों पर समुचित व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ब्लॉक स्तरीय उपार्जन समिति के माध्यम से मूंग खरीदी के लिए उपार्जन केंद्र भी प्रस्तावित किए जाए। कलेक्टर श्री सिंह (Collector Shri Singh) ने बैठक में सभी एसडीएम (SDM) एवं तहसीलदार (Tehsildar) को पी एम किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi Scheme) के पात्र किसानों को 31 जुलाई (31 July) से पहले ई केवाईसी (KYC) पूर्ण कराने के निर्देश दिए।

बैठक में एडीएम मनोज सिंह ठाकुर (ADM Manoj Singh Thakur), उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती मोहिनी शर्मा (Deputy District Election Officer Smt. Mohini Sharma) सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। बैठक में सभी एसडीएम, तहसीलदार व अन्य संबंधित अधिकारी वी सी के माध्यम से बैठक में शामिल रहे।

spot_img
- Advertisement -spot_img

Latest News

लायंस क्लब के शिविर में 8 नये मधुमेह के रोगी मिले

इटारसी। लायंस क्लब इटारसी Lions Club Itarsi कपल के तत्वावधान में ग्राम जुझारपुर में निशुल्क मधुमेह परीक्षण एवं स्वास्थ्य...

More Articles Like This

error: Content is protected !!