15 चालान से 12500 वसूले, दिए जा रहे आवश्यक निर्देश

15 चालान से 12500 वसूले, दिए जा रहे आवश्यक निर्देश

नर्मदापुरम। गुरुवार को आरटीओ निशा चौहान के नेतृत्व में आरटीओ विभाग के जांच दल द्वारा नर्मदापुरम जिले के विभिन्न मार्गो पर सघन जांच अभियान चलाया गया, जिसमें जांच दल द्वारा बसों में मेडिकल बॉक्स, अग्निशमन, वाहन के दस्तावेज चेक किए। आपातकालीन खिड़की पर सीट पाए जाने पर सीटों को जब्त कर आरटीओ कार्यालय में रखा गया।

अन्य 65 वाहनों की सघन जांच करने पर जांच में कमी पाए गए 15 बसों पर 12500 रुपए की चालानी की गई, बस संचालकों को अपने-अपने वाहनों के सामने रेडियम से गाड़ी के बीमा, फिटनेस, परमिट तथा पीयूसी की जानकारी लिखवाने के निर्देश दिए जा रहे हैं तथा सभी वाहन चालकों को 15 जनवरी के पहले वाहनों में हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन नंबर प्लेट लगाने की जानकारी दी जा रही है, जिससे 15 जनवरी के बाद आरटीओ जांच दल द्वारा की जाने वाली चालानी कार्यवाही से बचा जा सके।

आरटीओ निशा चौहान ने बताया कि जब तक नर्मदापुरम जिले की शहरी तथा ग्रामीण मार्गों पर चलने वाली प्रत्येक बसों की जांच तथा उनमें पाईं जाने वाली कमियों को पूरा नहीं किया जाएगा, तब तक आरटीओ जांच दल द्वारा बसों पर चालानी, जब्ती तथा फिटनेस, परमिट निरस्त की कार्यवाही निरंतर जारी रहेगी।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!