नुक्कड़ नाटक एवं रैली के माध्यम से आरटीओ ने दिए यातायात नियम का संदेश

नुक्कड़ नाटक एवं रैली के माध्यम से आरटीओ ने दिए यातायात नियम का संदेश

नर्मदापुरम। कलेक्टर सुश्री सोनिया मीना (Collector Ms. Sonia Meena) के दिशा निर्देशानुसार जिला प्रशासन एवं परिवहन विभाग द्वारा चलाए जा रहे सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत आरटीओ अधिकारी निशा चौहान (Nisha Chauhan), यातायात पुलिस एवं नेहरू युवा केंद्र (Nehru Yuva Kendra) ने नर्मदापुरम जिले (Narmadapuram District) में संचालित वाहन स्वामियों को नुक्कड़ नाटक के जरिए यातायात नियमों की जानकारी तथा उक्त नियमों को नहीं मानने पर होने वाले परिणाम को बताया।

नुक्कड़ नाटक में यमराज ने भी दी चेतावनी आरटीओ द्वारा किए गए नुक्कड़ नाटक में यमराज भी शामिल हुए, जिन्होंने मार्ग पर जाते हुए वाहनों को रोककर चेतावनी देते हुए बताया की वाहन चालक अपनी चालाकी से मार्ग पर आरटीओ, यातायात कार्यवाही से तो बच सकता है, पर यमराज से नही बच सकता, यमराज से बचने का सिर्फ एक ही उपाएं है, और वह उपाएं यातायात नियमों को अपनाते हुए हेलमेट (Helmet), सीट बेल्ट (Seat Belt) का उपयोग हमेशा करें, वरना वाहन चालक किसी भी परिस्थिति में आरटीओ कार्यवाही से बच जाएगा परंतु यमराज से नहीं बच पाएगा।

रैली निकाली, नियम अपनाने की अपील

नुक्कड़ नाटक से पहले जन जागरूकता के लिए आरटीओ विभाग, यातायात पुलिस एवं नेहरू युवा केंद्र द्वारा नर्मदा महाविद्यालय से सतरस्ता तक पैदल रैली निकाली तथा नारे लगाते हुए लोगों से यातायात नियमों को अपनाने की अपील की गई। इस पैदल रैली में आरटीओ अधिकारी निशा चौहान, यातायात डीएसपी संतोष मिश्रा (DSP Santosh Mishra), टीआई उषा मरावी (TI Usha Maravi) के साथ बड़ी संख्या में छात्र एवं छात्राएं शामिल हुए।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!