चैत्र नवरात्रि से आरंभ होने जा रहे लाड़ली बहना आवेदन कैंप की जानकारी दी सारिका ने

कलेक्टर एवं जिला पंचायत सीईओ के निर्देशन में जागरूकता कार्यक्रम
इटारसी।
सशक्त नारी, सशक्त प्रदेश थीम के साथ आरंभ हुई लाड़ली बहना योजना के लिये महिलाओं के उत्साह के कारण इन दिनों अनावश्यक प्रमाणपत्र बनवाने लाईन में लगने की खबरें आ रहीं हैं।

इन बातों को ध्यान में रखते हुये नेशनल अवार्ड प्राप्त विज्ञान प्रसारक सारिका घारू ने कलेक्टर नीरज कुमार सिंह एवं जिला पंचायत सीईओ एसएस रावत के निर्देशन में बहना जागरूकता कार्यक्रम आरंभ किया।

कठपुतली शो के आयोजित कार्यक्रम में सारिका ने बताया कि प्रशासन द्वारा चैत्र नवरात्रि में इस योजना के फार्म विधिवत भरे जाने आरंभ होंगे। इसमें बहनों का सिर्फ समग्र आई डी एवं उनके बैंक खातें से लिंक आधार कार्ड की जरूरत होगी। इस फार्म को भरने में मूल निवासी या आय प्रमाणपत्र की जरूरत नहीं होगी। इसलिये इन्हें बनाने के लिये लोकसेवा केंद्र पर भीड़ में परेशान न हों।

सारिका ने बताया कि कुछ स्थानों से आय प्रमाणपत्र के संबंध में सीएम हैल्पलाईन पर बात रखी जा रही है इससे वास्तविक समस्याओं के निराकरण में अनावश्यक दाब पड़ रहा है। अत: बहकावे में न आयें बहनें। शीघ्र ही प्रशासन की टीम आपसे संपर्क कर समग्र आई डी तथा आधार संबंधी कमियों को पूरा करने आपको मार्गदर्शन देंगी। अत: त्योहार एवं कृषि उत्पादन के इस माह में बहनें न हों अनावश्यक परेशान।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!