शुक्रवार, जून 21, 2024

LATEST NEWS

Train Info

बायपास से खेड़ा मार्ग का एसडीएम ने किया निरीक्षण

इटारसी। न्यास बायपास से खेड़ा होकर नेशनल हाईवे को जोडऩे वाली सड़क में जिन भू-स्वामियों की भूमि आ रही हैं, वे अपनी भूमि मुआवजा की शर्त पर विधायक की पहल पर देने को तैयार हो गये हैं। एक दिन बाद ही एसडीओ राजस्व के नेतृत्व में राजस्व का अमला मौके पर पहुंचा और भू-स्वामियों से बातचीत की और करीब 16 भू-स्वामियों को नोटिस जारी करने की प्रक्रिया की शुरुआत करने भूमि की नापजोख प्रारंभ करायी। इस अवसर पर भाजपा के वरिष्ठ नेता जगदीश मालवीय भी मौजूद रहे।
बात दें कि इस मार्ग का आधा निर्माण होने के बाद काम रुक गया है। जिन भू-स्वामियों की भूमि रोड में आ रही हैं, उन्होंने काम रुकवा दिया था। लेकिन विधायक डॉ. सीतासरन शर्मा की ने उनसे बात की और मुआवजा की प्रक्रिया कराने का आश्वासन दिया तो ये लोग राजी हो गये। आज एसडीएम के नेतृत्व में राजस्व विभाग की टीम ने पहुंचकर 16 भू मालिकों को नोटिस जारी करने के पूर्व भूमि का सीमांकन और नापजोख करायी।
विधायक डॉ. शर्मा द्वारा दिए आश्वासन के उपरांत आज प्रशासन हरकत में आया और एसडीएम मदन सिंह रघुवंशी के नेतृत्व में राजस्व अमला एवं विधायक प्रतिनिधि जगदीश मालवीय, पूर्व सभापति राकेश जाधव, पीडब्ल्यूडी के सब इंजीनियर एके मेहतो ने मौके पर पहुंचकर आ रही परेशानियों का निरीक्षण कर भू स्वामियों को बुलाकर चर्चा की।

इनका कहना है…!

यह महत्वपूर्ण मार्ग है, इसके बन जाने से राहगीरों को आवागमन में काफी सुविधा होगी। मार्ग का काफी काम हो गया है। कुछ अड़चनें आई थीं, जिसको विधायक डॉ. शर्मा से चर्चा कर पूरी कराने का आश्वासन मिल चुका है। एक दो दिन में नोटिस दे दिया जाएगा।
मदन सिंह रघुवंशी, एसडीएम (Madan Singh Raghuwanshi, SDM)

भू-मालिकों के पास ऐसे कोई कागज नहीं थे, जिसके दम पर मुआवजा मिल सके। विधायक डॉ. शर्मा ने सभी भू-मालिकों से चर्चा कर मुआवजा प्रक्रिया पूरी करने का आश्वासन दिया। प्रक्रिया आरंभ हो गई है, इसके साथ सड़क निर्माण कार्य प्रारंभ हो जाएगा।
जगदीश मालवीय, विधायक प्रतिनिधि (Jagdish Malviya)

Rashtra Bharti

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

MP Tourism

error: Content is protected !!